आज की ताजा खबर LIVE / जब तक सांस रहेगी इस देश के साथ खड़े रहेंगे- फारूक अब्दुल्ला

जब तक सांस रहेगी इस देश के साथ खड़े रहेंगे- फारूक अब्दुल्ला

12 Dec 2023 06:11 PM
जब तक सांस रहेगी इस देश के साथ खड़े रहेंगे- फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जब दूसरे राज्यों में चुनाव हो रहे हैं तो जम्मू-कश्मीर में क्यों नहीं? केंद्र में बैठी सरकार कहती है कि कश्मीर से आतंकवाद खत्म हो गया है, क्या आतंकवाद वाकई खत्म हो गया? क्या हमारे जवान मारे नहीं जा रहे? मैंने प्रधानमंत्री से साफ कहा कि आपको हम पर भरोसा नहीं है और हमें आप पर भरोसा नहीं है. तो हम उस भरोसे को कैसे बनाएं? पीएम ने जवाब दिया कि दिल की दूरी और दिल्ली की दूरी को दूर करना है. लेकिन क्या आज तक दूरियां कम हुई हैं? यह हमारी गलती नहीं है. हम खड़े रहे हैं और जब तक सांस रहेगी इस देश के साथ खड़े रहेंगे


12 Dec 2023 04:46 PM
भजनलाल शर्मा को बनाया राजस्थान का मुख्यमंत्री

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री का ऐलान कर दिया गया है। सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया गया। 

राजस्थान में सीएम के नाम के एलान के साथ ही दो डिप्टी सीएम के नाम का एलान भी हो गया है. दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा, जबकि वासुदेव देवनानी विधानसभा के स्पीकर होंगे


12 Dec 2023 02:31 PM
Rajasthan CM Update - केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को जयपुर बुलाया

राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस सस्पेंस से आज पर्दा उठने वाला है. आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मोहर लग जाएगी. पर्यवेक्षक जयपुर पहुंच चुके हैं. वसुंधरा राजे की मुख्य पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे से मुलाकात चल रही है. इस बीच सीएम की रेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को जयपुर बुलाया गया है. अचानक से कैलाश चौधरी की सुरक्षा बढ़ाई गई है. वहीं सतीश पूनिया को भी बीजेपी ऑफिस आने के लिए कहा गया है.


12 Dec 2023 02:30 PM
नेहरू ने भारत के लिए अपनी जिंदगी दे दी, अमित शाह को इतिहास नहीं मालूम : राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने भारत के लिए अपनी जिंदगी दे दी, सालों जेल में रहें. गृह मंत्री अमित शाह को शायद इतिहास नहीं मालूम. ये बात केवल भ्रमित करने के लिए की गई है


12 Dec 2023 12:40 PM
7 महीने पहले हुई शादी, पति तीन तलाक कहकर घर से निकला

अजमेर महिला थाने में एक विवाहिता ने दहेज के लिए पति सहित ससुराल वालों की ओर से प्रताड़ित करने और तीन तलाक कहकर उसे घर से निकाल देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही उसने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी शिकायत देकर मामले में आरोपियो के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की है। अपने पति मकराना निवासी मोहम्मद आलम सहित मेहबूब अली व जाहिदा बेगम को आरोपित बताया है।


12 Dec 2023 12:23 PM
कल छत्तीसगढ़ और MP में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. कल सुबह भोपाल में 11:30 बजे मोहन यादव और अन्य मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. वहीं शाम 4 बजे रायपुर में विष्णुदेव साय और अन्य मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा.


12 Dec 2023 12:14 PM
TMC की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को घर खाली करने का नोटिस

टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को घर खाली करने का नोटिस दिया गया है. महुआ को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया है. इसके बाद उन्हें सरकारी आवास खाली करने का नोटिस जारी किया गया है.


12 Dec 2023 12:13 PM
बीजेपी कार्यालय पहुंचे अरुण सिंह, आमजन की एंट्री बंद

राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह पहुंचे बीजेपी कार्यालय। आमजन की एंट्री बंद की गई। इसी के साथ मीडिया कर्मियों को भी बाहर से ही लाइव करने की अनुमति दी गई। विधायकों के अलावा अन्य व्यक्तियों के अंदर जाने की रोक लगाई गई।


12 Dec 2023 09:24 AM
11 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना होंगे राजस्थान के पर्यवेक्षक

राजस्थान के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जिन नेताओं को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है वो 11 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना होंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी साढ़े 10 बजे अपने घर से रवाना होंगे और विशेष विमान से जयपुर पहुंचेंगे. जयपुर पहुंचने के बाद वो लगातार राजस्थान के नेताओं से मुलाकात करेंगे और शाम चार बजे विधायक दल की बैठक में पहुंचेंगे.


12 Dec 2023 09:18 AM
Rajasthan CM : विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों का आना अनिवार्य

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महासचिव और विधायक भजनलाल शर्मा ने बताया है कि सभी निर्वाचित विधायकों को निर्देश दिया गया है कि विधायक दल की बैठक में उनका आना अनिवार्य है. इसी बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा.


12 Dec 2023 08:55 AM
सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड : जांच के लिए जयपुर पहुंची NIA

सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या की जांच के लिए एनआईए की टीम जयपुर पहुंच गई है. NIA ने एफआईआर दर्ज की है


12 Dec 2023 08:20 AM
सीएम पर सस्पेंस के बीच वसुंधरा से लगातार मिल रहे विधायक

एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया सीएम पद के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो इस दावे को लेकर लागातार केंद्रीय नेतृत्व की आर्म ट्विस्टिंग में भी लगी हुई हैं. उनके घर पर विधायकों का लगातार आना-जाना भी लगा हुआ है. रविवार को भी 10 विधायक उनके घर पहुंचे और अपना समर्थन जताया.


12 Dec 2023 07:49 AM
खरमास से पहले राजस्थान में नई सरकार का शपथ ग्रहण संभव

एमपी और छत्तीसगढ़ के बाद आज राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर फैसला होगा। इससे पहले प्रदेश में लोगों के बीच यह जानने की जोरदार उत्सुकता है कि आखिरकार राजस्थान में बीजेपी किसको कमान सौपेगी। माना जा रहा है कि राजस्थान में भी सीएम की कुर्सी पर बैठने का नए चेहरे को ही मौका मिलेगा। जिसका खुलासा होने ही वाला है। इसी बीच यह खबर है कि राजस्थान में सीएम और मंत्रिमंडल तय होने के बाद शपथ ग्रहण समारोह 14 या 15 दिसंबर तक हो जाएगा। ऐसा इसलिए माना जा रहा है, क्योंकि 16 दिसंबर से खरमास शुरू होने जा रहा है। हिंदू रीति के अनुसार इस दौरान शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं। राजस्थान मे सीएम दावेदारों की लिस्ट लंबी है। 8 से ज्यादा सीएम कैंडिडेट्स को लेकर चर्चा है। इनमें दिया कुमारी , राज्यवर्धन राठौड़ , गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्वनी वैष्णव और डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का नाम प्रमुख है। इसी तरह सुनील बंसल और ओम माथुर बीजेपी दौड़ में है। लेकिन माना जा रहा है कि पीएम मोदी एक बार फिर से एमपी-छत्तीगढ़ की तरह चौंकानेवाला फैसला ले सकते हैं।


12 Dec 2023 07:48 AM
दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं से मिलेंगे राजनाथ सिंह

राजस्थान का मुख्यमंत्री चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कद्दावर नेता राजनाथ सिंह पर भरोसा जताया है. पार्टी ने उनके नेतृत्व में तीन लोगों का पर्यवेक्षक दल बनाया है, जो राजस्थान के विधायकों से बात कर के मुख्यमंत्री का चयन करेगा. पर्यवेक्षक और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार की सुबह जयपुर पहुचने के बाद राजनाथ सिंह सीधे होटल ललित जाएंगे. यहां वो 12 बजकर पांच मिनट से पौने चार बजे तक बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात करेंगे. यहां से राजनाथ सिंह चार बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय के लिए रवाना होंगे.


12 Dec 2023 07:47 AM
उदयपुर में नाबालिग लड़के-लड़की के शव पेड़ से लटके पाये गये

राजस्थान के उदयपुर जिले के खेरवाड़ा थाना क्षेत्र में बीती रात नाबालिग लड़के-लड़की के शव पेड़ से लटके पाए गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। थानाधिकारी दिलीप सिंह ने सोमवार को बताया कि बंजारिया क्षेत्र में रविवार शाम को एक नाबालिग लड़के और एक नाबालिग लड़की के शव एक पेड़ से लटके पाये गये। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि दोनों के बीच कथित तौर पर प्रेम प्रसंग चल रहा था। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये। उन्होंने बताया कि इस संबंध में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।


12 Dec 2023 07:42 AM
राजस्थान में करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिये नामांकन आज से

राजस्थान में करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिये नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होगी। इस सीट पर मतदान पांच जनवरी को होना है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार करणपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव कराने के लिए 12 दिसंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। अधिसूचना के साथ ही नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके अनुसार पर्चे 19 दिसंबर तक जमा कराए जा सकते हैं। 20 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 22 दिसंबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं। मतदान पांच जनवरी को होगा और वोटों की गिनती आठ जनवरी को होगी। कांग्रेस उम्मीदवार और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण करणपुर सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीट हैं जिनमें से 199 सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ और तीन दिसंबर को नतीजे घोषित किये गये। इस चुनाव में भाजपा को 115 सीट और कांग्रेस को 69 सीट मिलीं।


12 Dec 2023 07:37 AM
आज हो सकती है राजस्थान के सीएम के नाम की घोषणा

बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक, राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े विधायक दल की बैठक आयोजित करने के लिए राजस्थान पहुंचेंगे. आज बैठक के बाद सूबे का मुख्यमंत्री कौन बनेगा उसके नाम का ऐलान किया जा सकता है


12 Dec 2023 07:33 AM
दीपेंद्र हुड्डा आज करेंगे जनसभा को संबोधित

महिला आयोग की पूर्व सदस्य एवं कांग्रेस नेत्री सुमन बेदी ने कहा कि आज कलौदा गांव में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ग्रामीणों को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि आने वाले चुनाव में अपना जनसमर्थन देने पहुंचेंगे और आने वाले 2024 के चुनाव के मध्य नजर कार्यक्रम में उपस्थित होकर अपना आशीर्वाद देंगे


12 Dec 2023 07:32 AM
नागपुर में शरद पवार, उद्धव ठाकरे, दिग्विजय सिंह आज जनसभा को करेंगे संबोधित

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेता दिग्वियज सिंह आज राकांपा की युवा संघर्ष यात्रा के समापन के अवसर पर नागपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे


12 Dec 2023 07:30 AM
भारत मंडपम में आज से शुरू होगा एआई समिट

दिल्ली स्थित भारत मंडपम में आज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समिट 2023 शुरू होने जा रहा है. पीएम मोदी इस समिट का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस समिट को लेकर सोशल मीडिया लिंक्डइन पर एक पोस्ट किया और देश की जनता को इस समिट में आने के लिए इनवाइट किया है.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER