आज की ताजा खबर LIVE / WFI विवाद के बीच अवॉर्ड वापस करेंगी विनेश फोगाट, PM को लिखा खुला खत

WFI विवाद के बीच अवॉर्ड वापस करेंगी विनेश फोगाट, PM को लिखा खुला खत

26 Dec 2023 08:21 PM
WFI विवाद के बीच अवॉर्ड वापस करेंगी विनेश फोगाट, PM को लिखा खुला खत

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को लेकर जारी विवाद के बीच महिला रेसलर विनेश फोगाट ने बड़ा ऐलान किया है. विनेश फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखते हुए, अपना खेल रत्न अवॉर्ड और अर्जुन अवॉर्ड वापस करने का ऐलान किया है. विनेश फोगाट से पहले बजरंग पूनिया ने भी पद्मश्री अवॉर्ड वापस करने का ऐलान किया था.


26 Dec 2023 05:47 PM
जयपुर में कार चढ़ाकर युवती की हत्या, घटना के बाद मौके से फरार हुआ आरोपी

जयपुर में हत्या की वारदात सामने आई है, जहां एक युवती पर कार चढ़ाकर उसकी हत्या कर दी गई. घटना जवाहर सर्किल क्षेत्र के गिरधर मार्ग की बताई जा रही है. युवती क्लब से पार्टी करके निकली थी. घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है. युवती की पहचान उमा सुथार के रूप में हुई है जबकि आरोपी का नांग मंगश बताया जा रहा है.


26 Dec 2023 05:46 PM
राजस्थान में कल हो सकता है मंत्रिमंडल का गठन

राजस्थान में कल मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है. करीब 18 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. नवगठित मंत्रिमंडल में 12 कैबिनेट मंत्री और 6 राज्यमंत्री हो सकते हैं. सूत्रों से ये जानकारी सामने आई है


26 Dec 2023 05:45 PM
गोवा में टला बड़ा हादसा, नौसेना के मिग-29के विमान का टायर फटा

भारतीय नौसेना के एक लड़ाकू विमान का नियमित उड़ान भरने से ठीक पहले मंगलवार दोपहर को गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे पर पर टायर फट गया. टायर फटने के कारण विमान मिग-29के टैक्सीवे पर फंस गया, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ


26 Dec 2023 01:38 PM
कोविड 19: देश में JN.1 वेरिएंट के 69 केस, सबसे ज्यादा 34 मामले तमिलनाडु में

देश में कोविड-19 के नए वेरिएंट JN.1 के 69 केस हैं. सबसे ज्यादा कर्नाटक में 34 है. महाराष्ट्र में 9, गोवा में 14, केरल में 6 और 4 तमिलनाडु में हैं. तेलंगाना में 2 केस हैं.


26 Dec 2023 12:36 PM
ललन सिंह ने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, 29 को नीतीश लेंगे फैसला

बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के हवाले से बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों की मानें तो जदयू के ललन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा नीतीश कुमार को सौंप दिया है. लेकिन इसपर फैसला या घोषणा 29 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली पार्टी की बैठक में लिया जाएगा.


26 Dec 2023 11:21 AM
जयपुर के प्राइवेट अस्पतालों में RGHS-चिरंजीवी में इलाज बंद

निजी अस्पताल संचालकों ने आरजीएचएस और चिरंजीवी योजना में मरीजों का कैशलेस इलाज करना लगभग बंद कर दिया है। राजधानी जयपुर में दोनों योजनाओं में मरीज इलाज के लिए अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं। हालांकि सरकारी अस्पतालों में योजनाओं का लाभ मिल रहा है, लेकिन वहां बढ़ती वेटिंग से मरीज सरकारी अस्पतालों में इलाज करवाने से बच रहे हैं।


प्रदेश में आरजीएचएस और चिरंजीवी योजना में कैशलेस इलाज करने के लिए करीब 1200 निजी अस्पतालों में एमओयू कर रखा है। राजधानी में आरजीएचएस में सरकारी कर्मचारी और पेंशनर्स के इलाज के लिए 250-300 और चिरंजीवी योजना में 600-700 निजी अस्पताल जुड़े हुए हैं। प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने के साथ अक्टूबर से ही मरीजों को दोनों योजनाओं में इलाज लेने में बाधा हो रही है।


चिरंजीवी योजना से जुड़े जयपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल ने सरकार बदलते ही इलाज लगभग पूरी तरह बंद कर दिया है। इसके पीछे प्राइवेट हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम्स सोसायटी का कहना है कि इलाज बंद होने के पीछे तीन कारण है। पहला निजी अस्पतालों का 400 करोड़ का पेमेंट अटका हुआ है। दूसरा प्रदेश में सरकार बदलते ही प्राइवेट अस्पताल संचालकों में दोनों योजनाएं आगे चालू रहेंगी या नहीं इसे लेकर संशय है। तीसरा पेमेंट रिलीज करवाने में नीचे से ऊपर तक सिस्टम खराब है।


26 Dec 2023 11:19 AM
कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में आज सरदारशहर बंद

सरदारशहर क्षेत्र के रातूसर गांव में रविवार को बिजली के तार चोरी करने के शक में दो दलित युवकों मारपीट में एक की मौत हो गई थी। आरोपियों को गिरफ्तार करने और मुआवजे की मांग को लेकर सोमवार सुबह से धरने पर बैठे लोगों से सहमति नहीं बन पाई है। 36 घंटे बीतने के बाद भी कन्हैयालाल मेघवाल के शव को नहीं लिया गया है।


हालांकि इस मामले में प्रशासन के द्वारा की गई जन संघर्ष समिति के सदस्यों से वार्ता विफल रही। इस दौरान देर रात को निर्णय लिया गया कि मंगलवार को सरदार शहर का संपूर्ण बाजार बंद रखा जाएगा और सरकारी अस्पताल के आगे एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें तारानगर के विधायक नरेंद्र बुडानिया सहित कई राजनीतिक सहित सामाजिक व्यक्ति संबोधित करेंगे। मृतक के परिजन एक करोड़ रुपए मुआवजा, परिवार में किसी को सरकारी नौकरी, आरोपियों को गिरफ्तार करने और हॉस्पिटल में भर्ती घायल को आर्थिक सहायता देने की मांग पर अड़े हुए है।


26 Dec 2023 10:02 AM
राजौरी में छठे दिन भी ऑपरेशन जारी, मोबाइल इंटरनेट बंद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंक के खिलाफ ऑपरेशन का आज छठा दिन है. जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना लगातार आतंक के खिलाफ ऑपरेशन चला रही हैं. आज भी राजौरी और पुंछ में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद हैं. घने जंगलों में आतंकियों की तलाश जारी है.


26 Dec 2023 08:12 AM
गहलोत सरकार की पहली योजना बंद करने के आदेश, 50 हजार युवा होंगे बेरोजगार

भजनलाल सरकार ने कांग्रेस राज की पहली योजना को बंद कर दिया है। बीजेपी सरकार बनने के बाद सोमवार (25 दिसंबर) को पहली बार कांग्रेस राज की योजना को बंद करने की शुरुआत कर दी है। कांग्रेस की राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना को सरकार ने 31 दिसंबर से बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह योजना साल 2021-22 में शुरू की गई थी। इस योजना के बंद करने के फैसले से 50 हजार युवाओं का रोजगार प्रभावित होगा।


राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना में युवाओं को सरकार के अलग-अलग विभागों में छह महीने से दो साल तक की इंटर्नशिप करवाई जाती थी। इंटर्नशिप में युवाओं को 10 हजार रुपए महीने दिए जाते थे। युवा मित्र योजना में लगे युवाओं को सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करवाया जाता था। पिछली सरकार के समय से इस योजना में लगे युवा 31 दिसंबर से बेरोजगार हो जाएंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER