आज की ताजा खबर LIVE / जेडीयू में नहीं होगा कोई उलटफेर, विधायकों से मंत्री बिजेंद्र यादव

जेडीयू में नहीं होगा कोई उलटफेर, विधायकों से मंत्री बिजेंद्र यादव

27 Dec 2023 10:07 PM
जेडीयू में नहीं होगा कोई उलटफेर, विधायकों से मंत्री बिजेंद्र यादव

जेडीयू में मची ऊहापोह की स्थिति के बीच विधायक पार्टी के भविष्य को लेकर चिंतित हैं. इसी सिलसिले में बुधवार शाम जेडीयू के कुछ विधायकों ने पार्टी के वरिष्ठ नेता बिजेंद्र यादव जो बिहार सरकार में मंत्री भी है से मुलाकात की. इसमें मंत्री ने सभी विधायकों को भरोसा दिया कि पार्टी में कोई बड़ा उलटफेर नही होने जा रहा है. विधायकों की इस चिंता को लेकर विजेंद्र यादव मुख्यमंत्री आवास में जाकर नीतीश कुमार से भी मिले.


27 Dec 2023 09:14 PM
संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में गिरफ्तार नीलम ने दाखिल की याचिका

संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने की आरोपी नीलम आज़ाद ने अपनी रिहाई की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिका दाखिल की. नीलम की ओर से आरोप लगाया कि उनकी गिरफ्तारी अवैध और संविधान के अनुच्छेद 22(1) का उल्लंघन है.


27 Dec 2023 09:13 PM
मुझे नहीं मिला राम मंदिर का निमंत्रण : शरद पवार

महाराष्ट्र में अमरावली में बुधवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि राम मंदिर का निमंत्रण मुझे नहीं मिला. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि राम मंदिर बन रहा है. विपक्ष के तौर पर मेरा बस इतना कहना है कि सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए वो राम मंदिर के मुद्दे को आगे बढ़ा रही है.


27 Dec 2023 09:13 PM
दिल्ली में मिला JN.1 वैरिएंट का पहला मामला, अलर्ट पर स्वास्थ्य प्रशासन

दिल्ली में कोरोना के नए सब वैरिएंट JN.1 का पहला मामला सामने आया है. जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 3 सैंपल में से एक में इसकी पुष्टि हुई है. शेष दो मामलों में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला है. इससे पहले देश में JN.1 के 109 मामले सामने आने की पुष्टि हुई थी


27 Dec 2023 09:13 PM
पाकिस्तान ने किया फतह-2 का सफल परीक्षण

पाकिस्तान ने आज अत्याधुनिक एवियोनिक्स, परिष्कृत नेविगेशन प्रणाली और अद्वितीय उड़ान प्रक्षेपवक्र से सुसज्जित फतह-द्वितीय का सफल उड़ान परीक्षण किया. यह हथियार प्रणाली 400 किलोमीटर की दूरी तक लक्ष्य को भेदने में सक्षम है.


27 Dec 2023 07:15 PM
महराजगंज में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन छत ढहने से 10 मजदूर दबे; 2 की मौत

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां निर्माणाधीन मैरिज हॉल की छत ढह गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है वहीं 10 लोग घायल हो गए हैं. घटना होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है. घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भिजवाया जा रहा है.


27 Dec 2023 05:07 PM
ERCP पर राजस्थान-मध्यप्रदेश में बनी सहमति

लंबे समय से चली आ रही पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना बनाने का काम शुरू हो रहा है। केंद्र सरकार इसके नए मॉडल पर काम कर रही है। इस नए मॉडल के तहत ईआरसीपी को अब नदी जोड़ो प्रोजेक्ट में शामिल करके आगे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। इस मॉडल से ईआरसीपी को एक तरह से राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा मिल जाएगा और 90 फीसदी पैसा केंद्र सरकार देगी।


केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ईआरसीपी को नदी जोड़ो प्रोजेक्ट के जरिए आगे बढ़ाने की पुष्टि की है। ईआरसीपी को नदी जोड़ो प्रोजेक्ट के मॉडल पर राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने को लेकर बुधवार को दिल्ली में जल शक्ति मंत्रालय में अहम बैठक हुई। इसमें राजस्थान और मध्यप्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। बैठक में ईआरसीपी के संशोधित ड्राफ्ट एमओयू पर चर्चा के बाद राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच ​सहमति बन गई है। अब राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव आपस में बैठक कर फाइनल रूपरेखा तैयार करेंगे। इसके बाद ईआरसीपी को लेकर फाइनल एमओयू साइन होगा।


27 Dec 2023 05:06 PM
BJP महासचिव पद से इस्तीफा देंगे कैलाश विजयवर्गीय

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री बनाए गए कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी महासचिव पद से इस्तीफा देंगे. माना जा रहा है कि वह आज अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. कुछ ही देर में वह जेपी नड्डा से मुलाकात करने वाले हैं.


27 Dec 2023 05:06 PM
RBI को धमकी भरा मेल भेजने का मामला: 3 आरोपी अरेस्ट

RBI को मेल भेजकर 11 जगहों पर ब्लास्ट की धमकी देने के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तारी हुई है. तीनो आरोपियों को मुंबई लाया गया है. धमकी देने के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं है.


27 Dec 2023 01:08 PM
जम्मू-कश्मीर: पुंछ और राजौरी में LoC पर हाई अलर्ट

भारत-पाकिस्तान सीमा पर जम्मू डिवीजन के पुंछ और राजौरी जिलों में एओसी पर हाई अलर्ट है. पाकिस्तान सीमा में आग लगने की घटना सामने आने के बाद ये अलर्ट जारी किया गया. खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने कल देर रात नियंत्रण रेखा के पास झाड़ियों में आग लगा दी. सूत्रों का मानना है कि घुसपैठ में मदद के लिए ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान की ये चाल है


27 Dec 2023 11:14 AM
भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल की भारत न्याय यात्रा

2024 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत न्याय यात्रा शुरू करेंगे। यह 14 जनवरी से मणिपुर से शुरू होकर 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी। इस दौरान यात्रा 14 राज्य और 85 जिलों को कवर करेगी। राहुल गांधी बस और पैदल 6 हजार 200 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा करेंगे।


कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश ने पार्टी हेडक्वार्टर में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस पार्टी भारत न्याय यात्रा करेगी। यह मणिपुर, नगालैंड, असम, मेघालय, बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी, एमपी, राजस्थान और महाराष्ट्र से गुजरेगी।


कांग्रेस नेताओं ने बताया कि भारत न्याय यात्रा का मकसद आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय है। यात्रा को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा 28 दिसंबर को कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी नागपुर में महारैली करेगी। इसका नाम है- हैं तैयार हम। इस महारैली से 2024 लोकसभा चुनाव का शंखनाद होगा।


इससे पहले राहुल गांधी ने 7 सितंबर 2022 से 30 जनवरी 2023 तक भारत जोड़ो यात्रा की थी। 145 दिनों की यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू-कश्मीर में खत्म हुई थी। तब राहुल ने 3570 किलोमीटर की यात्रा में 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों को कवर किया था।


27 Dec 2023 10:04 AM
राहुल गांधी पहलवानों से मिलने हरियाणा के अखाड़ा पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार सुबह हरियाणा के झज्जर के छारा गांव में पहलवानों से मिलने उनके अखाड़े में पहुंचे। यह गांव बजरंग और दीपिक पूनिया का है। राहुल ने बजरंग के साथ काफी देर अखाड़े में कुश्ती भी की।


राहुल करीब पौने घंटे तक अखाड़े में रहे। इस दौरान उन्होंने अखाड़े में कुश्ती के दांव-पेंच सीखने वाले नए पहलवानों और कोच वीरेंद्र से बातचीत की। वीरेंद्र ने ही बजरंग और दीपक पूनिया को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाए थे। दोनों ने इसी अखाड़े में कुश्ती की शुरुआत की थी।


बजरंग ने बताया कि राहुल अखाड़े में हमारा रूटीन देखने आए थे कि एक खिलाड़ी का जीवन कैसा होता है। यहां से वे दिल्ली की तरफ रवाना हो गए।


भारतीय कुश्ती संघ (WFI) में चल रहे विवाद के बीच राहुल के इस दौरे को अहम माना जा रहा है। बजरंग, साक्षी और विनेश फोगाट WFI के हाल के चुनाव से खुश नहीं थे। उन्होंने अपने अवॉर्ड लौटाने का ऐलान किया है।


27 Dec 2023 09:24 AM
महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप का प्रमोटर सौरभ चंद्राकर दुबई में नजरबंद

महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप (Mahadev App Case) के बारे में यह कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में इसके चलते ही कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में मुंह की खानी पड़ी। इस ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर के बारे में यह खबर मिल रही है कि वह दुबई में नजरबंद है और भारत सरकार उसे देश लाना चाह रही है। उसे दुबई से दिल्ली लाने का रास्ता भी साफ हो गया है। प्रवर्तन निदेशालय (enforcement directorate ) के अनुरोध पर सौरभ के खिलाफ रेड कॉर्नर जारी किया गया। अब रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर संयुक्त अरब अमीरात ने उसके खिलाफ एक्शन लिया है और उसे दुबई में नजरबंद किया गया है।


27 Dec 2023 09:23 AM
इजराइल ने भारत में रह रहे अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

दिल्ली में दूतावास के पास धमाके के बाद इजराइल ने अपने नागरिकों को सावधानी बरतने को कहा है. भारत में उन्हें भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने को कहा गया है. इजराइल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एडवाइजरी जारी की है


27 Dec 2023 09:23 AM
इजराइली दूतावास पर धमाके का मामला : CCTV में 2 संदिग्ध दिखे

दिल्ली में इजराइली दूतावास के पीछे धमाके के मामले में दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में 2 संदिग्ध नजर आए हैं. अब पुलिस आसपास के सीसीटीवी की जांच कर रही है, ताकि दोनो संदिग्ध किस तरह किस रूट से वहां तक आए पता लग सके


27 Dec 2023 08:15 AM
राजस्थान में एक-दो दिन में मंत्रिमंडल विस्तार होगा

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी मंत्रिमंडल विस्तार होने वाला है। भजनलाल सरकार का एक-दो दिन में मंत्रिमंडल विस्तार होने की उम्मीद जताई जा रही है। भाजपा के सूत्रों की मानें तो जयपुर से बाहर के विधायकों को फोन किए गए हैं। राजभवन में भी शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां हो रही हैं। माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान के मंत्रिमंडल में भी नए लोगों को ज्यादा मौका दिया जाएगा।


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा- जल्द आपको इसकी सूचना दे दी जाएगी। इधर, सीएम भजनलाल शर्मा मंगलवार ( 26 दिसंबर) को श्रीकरणपुर विधानसभा के दौरे पर थे। मंगलवार शाम को वे भी जयपुर लौट चुके हैं।


मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अधिकतर विधायक जयपुर में ही ठहरे हुए हैं। कई विधायक सत्ता और संगठन के पास चक्कर भी लगा रहे हैं। बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर ने कहा- उनके पास किसी तरह की कोई सूचना नहीं आई है कि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में कोई देरी नहीं हो रही है। मंत्रिमंडल को लेकर मंथन जारी है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER