AAP MP Sanjay Singh / दिल्ली शराब घोटाला मामले में AAP सांसद संजय सिंह गिरफ्तार- ED ने की कार्रवाई

Zoom News : Oct 04, 2023, 05:47 PM
AAP MP Sanjay Singh: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता जा रहा है. बुधवार को लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. आबकारी घोटाला मामले में दायर चार्जशीट में AAP सांसद संजय सिंह का भी नाम था. इसी मामले में बुधवार सुबह ही ईडी ने उनके घर पर छापेमारी की थी. ईडी की ओर से की गई छापेमारी पर आम आदमी पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया था कि 15 महीनों में 1000 से ज्यादा रेड की जा चुकी है लेकिन जांच एजेंसी को अभी तक कुछ भी नहीं मिला है.

बता दें कि ईडी ने संजय सिंह से 10 से अधिक समय तक लंबी पूछताछ की थी. संजय सिंह को जिस वक्त गिरफ्तार किया गया, उस वक्त वो घर पर ही मौजूद थे. ईडी की गिरफ्तार से पहले संजय सिंह के घर के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स को बढ़ा दिया गया है. संजय सिंह की गिरफ्तारी की खबर आते ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उनके घर के बाहर एकत्र होना शुरू हो गए हैं. ऐसी जानकारी है कि संजय सिंह के घर के बाहर भारी संख्या में आप समर्थकों की मौजूदगी को देखते हुए उन्हें पीछे के गेट से निकाला जाएग. यहां से उन्हें सीधे ईडी के हेडक्वार्टर ले जाया जाएगा. संजय सिंह आज रात लॉकर में रहेंगे. सुबह उनका मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा और कस्टडी की मांग की जाएगी.

गवाह दिनेश अरोड़ा ने किए कई अहम खुलासे

बता दें कि आबकारी घोटाला मामले में जुलाई 2023 में गिरफ्तार किए गए दिनेश अरोड़ा ने ईडी के सामने कई खुलासे किए हैं. यही नहीं इस मामले में दिनेश अरोड़ा अब सरकारी गवाह भी बन गया है. अरोड़ा ने ईडी को जानकारी दी है कि साल 2020 में उसके पास संजय सिंह का फोन आया था. अरोड़ा ने बताया कि संजय सिंह ने उससे कहा था कि विधानसभा चुनाव आ रहे हैं और पार्टी को अब पैसे की जरूरत है. संजय सिंह ने कहा था कि रेस्तरां मालिक से पैसे मांगने चाहिए. अरोड़ा ने बताया कि एक रेस्तरां में पार्टी के दौरान ही वो दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER