बच्चन फैमिली कोरोना की जद में / बिग बी के बाद अभिषेक बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ की रील लाइफ में साथी रहीं रेखा का भी हो सकता है टेस्ट

Zoom News : Jul 12, 2020, 12:08 AM

बिग बी के बाद अभिषेक बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ ने ट्वीट किया- पिछले 10 दिन में जो लोग मुझसे मिले, वे अपना कोरोना टेस्ट कराएं

मुंबई | अमिताभ बच्चन (Bollywood Superstar Amitabh Bachchan) के साथ उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Bollywood Actor Abhishek Bachchan) को भी कोरोना (Corona Positive) हो गया है। उन्होंने शनिवार रात ट्विटर पर खुद इस बारे में बताया। इससे पहले देर शाम उन्हें मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल (Bachchan family in corona nanawati hospital) में एडमिट किया गया। 77 साल के अमिताभ के परिवार के सभी लोगों और घर में रह रहे स्टाफ का भी सैम्पल लिया गया है। ऐसे में अभिषेक बच्चन भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। अमिताभ अभी क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ अब्दुल एस अंसारी के साथ तीन डॉक्टरों की निगरानी में है। अस्पताल ने डॉ अंसारी को अमिताभ की देखभाल के लिए विशेष रूप से नियुक्त किया है। कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके अन्य टेस्ट भी किए जा रहे हैं।

अमिताभ बच्‍चन कोरोना से संक्रमित, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती

अमिताभ ने ट्वीट किया, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। अस्पताल में भर्ती हो चुका हूं। मेरे परिवार और स्टाफ के लोगों का टेस्ट हुआ है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। पिछले 10 दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से गुजारिश है कि वे अपना टेस्ट कराएं।' वहीं, अभिषेक बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शनिवार सुबह उनका टेस्ट किया गया था। वहीं अभिषेक ने कहा है कि आज मैंने और मेरे पिता दोनों ने COVID 19 के लिए परीक्षण करवाया था और हम दोनों में हल्के लक्षण होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमने सभी आवश्यक अधिकारियों को सूचित कर दिया है और हमारे परिवार और कर्मचारियों को सभी का परीक्षण किया जा रहा है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे शांत रहें और घबराएं नहीं। धन्यवाद।

इंफेक्शन ज्यादा नहीं, लेकिन ऑक्सीजन स्तर कम

शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया है कि उन्हें कोरोना वायरस का ज्यादा कोरोना इंफेक्शन नहीं है, लेकिन उनकी मेडिकल हिस्ट्री देखते हुए अत्यधिक सावधानी बरती जा रही है। जब उन्हें लाया गया था तो उनका ऑक्सीजन स्तर कम था। बता दें कि बच्चन को लीवर और किडनी की भी समस्या है। एक्ट्रेस रेखा का एक बॉडीगार्ड भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके बाद बीएमसी ने रेखा का बंगला भी सील कर दिया है। रेखा का भी कोरोना टेस्ट कराया जा सकता है। 

Corona in Bollywood / BIG B और रेखा का कोरोना कनेक्शन: अमिताभ कोरोना पॉजीटिव तो रेखा का बंगला क्यों किया सील, जानें क्या है कारण

पिछले साल अक्टूबर में भी बीमार पड़े थे 

पिछले साल अक्टूबर में भी अमिताभ बच्चन की तबीयत रात 2 बजे अचानक बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 1984 से 1987 तक बिग बी ने तीन साल के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। इस दौरान वह अपने दोस्त राजीव गांधी को सपोर्ट करने के लिए राजनीति में उतर गए थे। उन्होंने इलाहाबाद लोकसभा सीट से उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा को आम चुनावों में हराया था। हालांकि, राजनीति में अमिताभ बच्चन का सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा। भाई अजिताभ बच्चन का बोफोर्स कांड में नाम आने के बाद बिग बी ने राजनीति छोड़ दी थी। 1988 में उन्होंने फिल्म शहंशाह से फिल्मों में वापसी की थी और 1992 तक लगातार फिल्मों में सक्रिय रहे।1992 में खुदा गवाह की रिलीज के बाद बिग बी ने फिर पांच साल का ब्रेक ले लिया था।

हालांकि, इसके बाद 1994 में उनकी फिल्म इंसानियत रिलीज हुई थी, जिसकी शूटिंग वह पहले ही कर चुके थे। यह फिल्म फ्लॉप रही थी। इसके पांच साल बाद तक बिग बी किसी फिल्म में नजर नहीं आए थे लेकिन 2000 में उन्होंने फिल्म 'मोहब्बतें' से बॉलीवुड में वापसी की थी और तब से लगातार काम कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER