Lok Sabha Election / 'अडानी-अंबानी मुझे बचाओ, INDIA गठबंधन ने घेर लिया', राहुल का कन्नौज की रैली में PM पर तंज

Zoom News : May 10, 2024, 04:20 PM
Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में अखिलेश यादव की रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला किया है. राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा है. बीजेपी की सबसे बड़ी हार यूपी में होने जा रही है. यूपी में बदलाव होगा तो देश में बदलाव आएगा. राहुल गांधी ने यहां अडाणी-अंबानी का नाम लेकर भी प्रधानमंत्री पर हमला किया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दस साल तक दोनों का नाम नहीं लिया लेकिन आज चुनाव में उनका नाम लेने की ऐसी क्या मजबूरी आ गई? राहुल ने कहा कि आखिर ये किस बात का डर है? इन्होंने अपने दो मित्रों का नाम लिया कि अडानी-अंबानी मुझे बचाओ… इंडिया गठबंधन ने मुझे घेर लिया है. उन्हें पता है कि टेम्पो में कौन से पैसे भेजते है. यह उनका निजी अनुभव है.

हम और अखिलेश संविधान की रक्षा करेंगे

कांग्रेस नेता ने जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर संविधान और आरक्षण का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने मंच से संविधान की पुस्तक दिखाते हुए कहा कि इस संविधान ने देश के गरीबों, दलितों, पिछड़ों को अधिकार दिया है, जो भी हक मिले हैं, इस किताब ने दिये हैं. ये गांधी और अंबेडकर जी की देन हैं. और बीजेपी ने ठान लिया है कि सरकार बनने के बाद इस संविधान को खत्म कर देंगे.

केवल उद्योगपतियों का कर्जा क्यों किया माफ?

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि हमने और अखिलेश यादव जी ने ठान लिया है कि मोदी जी को संविधान किसी ही हाल में नहीं बदलने देंगे. इस किताब में देश के गरीबों की आत्मा है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी केवल 22 लोगों के लिए काम करते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि किसानों, मजदूरों का कितना कर्जा माफ किया है? उन्होंने केवल उद्योगपतियों का कर्जा क्यों माफ किया है?

बीजेपी नेताओं पर झूठे वादे करने का आरोप

वहीं इससे पहले जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी बीजेपी सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि कन्नौज में जितने भी बड़े-बड़े काम दिखाई दे रहे हैं समाजवादी सरकार के किए हैं. जो लोग हाईवे पर चलते हैं उनको पता है कि हाईवे समाजवादियों ने बनवाया है लेकिन हमने कभी हाइवे को धुलवाया नहीं होगा.

कन्नौज में विकास की सुगंध नहीं रुकेगी – अखिलेश

अखिलेश यादव ने बीजेपी नेताओं पर झूठे वादे करने का भी आरोप लगाया है. अखिलेश यादव ने कहा कि चोरों में झगड़ा तभी होता है जब बंटवारा ठीक से ना हो, मुझे वो दिन भी याद हैं जब बादलों की वजह से रडार से दिखाई नहीं दे रहा था, नाले की गैस से चाय बना रहे थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग हमारे और संविधान के पीछे पड़े हैं. कन्नौज में विकास जो सुगंध रुकी है, उसे आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER