Swati Maliwal Case / आज केजरीवाल करेंगे BJP मुख्यालय पर कूच, पुलिस बोली- परमिशन नहीं ली गई

Vikrant Shekhawat : May 19, 2024, 11:53 AM
Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी (AAP) राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाल से मारपीट के मामले में जैसे से जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे ही दिल्ली में सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है. मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास से मारपीट के आरोपी बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद उससे 4 घंटे तक पूछताछ हुई. देर रात पुलिस ने बिभव को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया. अदालत ने बिभव को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इधर, सीएम केजरीवाल और AAP विधायक आज बीजेपी मुख्यालय जाएंगे. साथ ही साथ बीजेपी मुख्यालय पर गिरफ्तारी देने का ऐलान किया है. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा है कि अगली सूचना तक आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद रहेगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने पुलिस से कोई परमिशन नहीं मांगी है. फिर भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी किसी तरह का प्रदर्शन करती है तो उन्हें आम आदमी पार्टी के दफ्तर से आगे नहीं जाने दिया जाएगा. इससे पहले केजरीवाल ने कहा कि अपने सभी बड़े नेताओं के साथ, विधायकों और सांसदों सबके साथ 12 बजे बीजेपी मुख्यालय आ रहा हूं, जिसको-जिसको आप जेल में डालना चाहते हो, जेल में डाल दो. एक साथ जेल में डाल दो.

सीएम केजरीवाल का कहना है कि बीजेपी आम आदमी पार्टी के नेताओं के पीछे पड़ गई है. स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को अरविंद केजरीवाल के के करीबी और पूर्व पीए बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद से आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ और ज्यादा आक्रामक हो गई है.

एंडी गठबंधन में आम आदमी पार्टी शामिल है. इस मामले के बाद कांग्रेस ने भी उससे किनारा कर लिया है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है कि महिला के दुर्व्यवहार को लेकर कांग्रेस स्टैंड क्लीयर है. सीएम केजरीवाल इस मामले में सवालों से भी बचते रहे हैं. पिछले दिनों अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वो माइक सरकाते दिखे थे. उनके हाव भाव को लेकर अब स्वाति के पूर्व पति नवीन जयहिन्द ने सवाल खड़े किए हैं और केजरीवाल को मालीवाल से मारपीट मामले का मास्टरमाइंड बताया है और गिरफ्तारी की मांग की है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किए जाने को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘एक मौजूदा प्रधानमंत्री को सीधे चुनौती देना कोई आसान बात नहीं है. मैं समझता हूं कि जो भावना उनके और उनके साथियों के मन में है वही भावना आम जनता के मन में भी होगी और इसमें उन्हें अवश्य बहुत सारे लोगों का समर्थन मिलेगा.’

कांग्रेस ने किया AAP से किनारा, बीजेपी हुई हमलावर

स्वाति मालीवाल के मामले में मेडिकल रिपोर्ट भी आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, उनके शरीर में 4 जगह चोट के निशान हैं. बाएं पैर में चोट के निशान हैं. दाई आंख के नीचे भी चोट के निशान हैं. स्वाति मालीवाल जब मेडिकल कराने के लिए अस्पताल पहुंची थीं तो उन्होंने बताया कि उनके सिर पर हमला किया गया था, जिसके बाद वो गिर गई थीं, इसके बाद उन्हें पैरों से मारा गया. बिभव की गिरफ्तारी के बाद स्वाति मालीवाल का मामला गरमाता जा रहा है. बीजेपी केजरीवाल को घेरने में जुटी हुई है. विभव की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी सीएम अरविंद केजरीवाल को भी इस मामले में बराबर की आरोपी मान रही है.

स्वाति मालीवाल के आरोप

स्वाति मालीवाल ने एक बार फिर कहा है कि पहले मुझे बेरहमी से बिभव ने पीटा. थप्पड़ और लातें मारीं जब मैंने खुद को छुड़ा के 112 कॉल करी, तो बाहर जाकर सिक्योरिटी बुलाई और वीडियो बनाने लगा. स्वाति ने एक्स पर लिखा,’मैं सिक्योरिटी को चीख-चीखकर बता रही थी कि मुझे बहुत बेरहमी से बिभव ने पीटा है. वो पूरा लंबा हिस्सा वीडियो का एडिट कर दिया गया. सिर्फ 50 सेकंड रिलीज किए गए जब मैं सिक्योरिटी को समझा समझा के खीज चुकी थी. अब फोन फॉर्मेट करके पूरी वीडियो डिलीट कर दी? CCTV की फुटेज भी गायब है. साजिश की भी हद है.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER