राजस्थान / आखिर लेडी पुलिस अफसर से अभद्रता करने वाला एडवोकेट गोवर्धन सिंह गिरफ्तार, जानें मामला

Zoom News : Apr 28, 2022, 10:49 AM
राजस्थान हाई कोर्ट के वकील और आरटीआई एक्टिविस्ट गोवर्धन सिंह (advocate goverdhan singh) को जयपुर की सदर पुलिस (jaipur police) ने गिरफ्तार कर लिया है। दो साल पहले एक महिला पुलिस अफसर संध्या यादव (sandhya yadav) के खिलाफ अभद्र और जातिगत टिप्पणियां करने के आरोप में पुलिस ने एडवोकेट गोवर्धन सिंह को गिरफ्तार किया है। इससे पूर्व गोवर्धन सिंह की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट (rajasthan high court) की रोक लगी हुई थी। बुधवार 27 अप्रैल को हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से रोक हटा ली। इसके तुरंत बाद जयपुर पुलिस ने हाई कोर्ट के मुख्य द्वार से एडवोकेट गोवर्धन सिंह को गिरफ्तार कर लिया और उसे सदर थाने ले जाया गया।


एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा ने बताया कि 3 अप्रैल 2020 को लॉकडाउन के समय खासा कोठी पुलिया के नीचे एसीपी संध्या यादव ने ड्यूटी के दौरान नाकाबंदी पर गोवर्धन सिंह और अन्य व्यक्तियों की कार को रोककर पूछताछ की थी. 


इस दौरान गोवर्धन सिंह और अन्य व्यक्तियों ने महिला अधिकारी के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया और इसके बाद सोशल मीडिया पर महिला पुलिस अधिकारी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई. जिसके बाद आरोपी एडवोकेट के खिलाफ सदर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. 


क्या है पूरा मामला 

प्रकरण की प्रारंभिक जांच एसीपी प्रमोद स्वामी की ओर से की गई और जुर्म को प्रमाणित माना गया. इसके बाद भी जिन पुलिस अधिकारियों को जांच दी गई. सभी ने मामले की जांच के बाद जुर्म को प्रमाणित माना. उसके बाद आज कोर्ट की ओर से गिरफ्तारी पर लगी रोक हटने के बाद आरोपी गोवर्धन सिंह को सदर पुलिस की ओर से गिरफ्तार कर लिया गया.


क्या बोले एडिशनल पुलिस कमिश्नर 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 21 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. इस मामले में भी आरोपी के अलावा पांच अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं, जिनके खिलाफ जांच की जा रही है. फिलहाल सदर एसीपी मामले की जांच कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER