PAK vs AFG / हारिस के 'पंजे' से अफगानिस्तान 59 रनों पर ढेर- 5 बल्लेबाजों 0 पर आउट

Zoom News : Aug 22, 2023, 10:40 PM
PAK vs AFG: अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने एक बार फिर टीम को निराश किया और पाकिस्तान के खिलाफ उसे मंगलवार को पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा. अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. पाकिस्तान की टीम 47.1 ओवरों में महज 201 रन ही बना सकी. लग रहा था कि इस स्कोर को अफगानिस्तान की टीम चेज कर लेगी लेकिन शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ के सामने अफागानिस्तान के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए और पूरी टीम 19.2 ओवरों में 59 रनों पर ही ढेर होकर 142 रनों से मैच हार गई.

रऊफ ने 6.2 ओवरों में 18 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए जिसमें उन्होंने दो मेडेन ओवर भी फेंके. वहीं शाहीन शाह अफरीदी ने चार ओवरों में दो मेडेन ओवर फेंकने के साथ नौ रन दिए और दो सफलताएं अर्जित कीं. नसीम शाह और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला.

5 बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता

अफगानिस्तान के पांच बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. शाहीन ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर इब्राहिम जादरान को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई. शाहीन ने फिर अगली गेंद पर रहमत शाह को भी पवेलियन भेज दिया. कप्तान हसमतुल्लाह शाहिदी भी खाता नहीं खोल पाए और नसीम शाह का शिकार बने. रऊफ ने इकराम अलिखिल को आउट कर अपना खाता खोला और फिर यहां से वह लगातार विकेट लेते रहे. अफगानिस्तान की टीम यहां से फिर उबर नहीं पाई. उसके सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के अंक में पहुंच सके. टीम के लिए सबसे ज्यादा 18 रन रहमानुल्लाह गुरबाज ने बनाए.अजमतुल्लाह ओमरजाई ने 16 रन बनाए लेकिन वह रिटार्यर हर्ट हो गए.

बाबर हुए फेल

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने तो दमदार खेल दिखाया लेकिन टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके.कप्तान बाबर आजम तो खाता तक नहीं खोल सके. मोहम्मद रिजवान भी 21 रनों से आगे अपनी पारी नहीं ले जा सके. इमाम उल हक ने जरूर टीम के लिए अर्धशतक जमाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई साथ देने वाला नहीं मिला. इमाम ने 94 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली. शादाब खान ने 39, इफ्तिखार अहमद ने 30 रनों की पारी खेली. अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने तीन विकेट लिए. मोहम्मद नबी और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए. फजलहक फारूकी और रहमत शाह ने एक-एक विकेट लिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER