Rajasthan / दुल्हे को चार दिन बाद दुल्हन ने फोन किया और कहा, मैं शादी में रोटी बनाने के लिए आयी थी, करा दी शादी

Zoom News : Dec 25, 2020, 03:56 PM
राजस्थान के जोधपुर में एक ठग की कहानी सामने आई है। यहां एक दूल्हा शादी के नाम पर धोखे का शिकार हो गया। हद तो तब हो गई जब दुल्हन शादी के 4 दिन बाद अपने मायके चली गई, उसने अपने पति को एक नए मोबाइल के जरिए फोन किया और बताया कि उसे आप पर धोखा दिया गया है, मैं शादियों में रोटी बनाती थी, डराया-धमकाया जाता था और आपके साथ भेजा जाता था। ।

यह सब सुनकर दूल्हे उम्मेद सिंह के होश उड़ गए। इस पूरे कार्यक्रम में, दूल्हे ने 10 लाख रुपये के कर्ज के साथ शादी की, लेकिन बिचौलिए गंगा सिंह ने ससुर की मदद करने के बहाने 3.50 लाख रुपये ले लिए, लेकिन बाकी खर्च अन्य समारोहों में खर्च किए गए शादी। अब उम्मेद सिंह ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है, जिस पर बिचौलिया गंगा सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 में मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि उम्मेद सिंह ने पुलिस रिपोर्ट में बताया कि करीब 20 दिन पहले गंगा सिंह और नागौर के कुछ लोग मेरे घर पर मेरी शादी का रिश्ता लेने आए थे। तब गंगा सिंह ने कहा कि मेरे रिश्ते में एक लड़की है, मैं तुम्हारी शादी करवा दूंगा। यह सुनकर, उम्मेद सिंह अपने मामा और भाइयों के साथ लड़की को देखने के लिए बाहर गया, जहाँ दुल्हन ने पिंकू के साथ संबंध बनाने का फैसला किया और 500 रुपये हाथ में शगुन के रूप में देखे।

बाद में, उम्मेद सिंह के रिश्तेदारों ने गंगा सिंह से कहा कि लड़की के पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, आपको शादी के लिए खर्च करना होगा और लड़की के पिता को 3.50 लाख रुपये देने होंगे।

7 दिसंबर को, उम्मेद अपने रिश्तेदारों के साथ नागौर में लड़की के घर गया, जहां बिचौलिया गंगा सिंह को 2 लाख रुपये दिए गए। तब गंगा सिंह ने कहा कि 11 दिसंबर को आप एक जुलूस के साथ नागौर आएंगे। गंगा सिंह ने दोनों परिवारों से कहा कि सगाई से लेकर शादी तक किसी को भी इस रिश्ते के बारे में न बताएं, अगर किसी को पता चला तो वे शादी नहीं होने देंगे।

उम्मेद सिंह खुश थे कि मेरी शादी हो रही है, इसलिए उन्होंने किसी रिश्तेदार को इसकी जानकारी नहीं दी। 11 दिसंबर की शाम को, उम्मेद सिंह एक जुलूस के साथ नागौर पहुंचे, बिचौलिए गंगा सिंह ने कहा कि थोड़ी देर प्रतीक्षा करें, लड़की के परिवार में किसी की मृत्यु हो गई है। तब गंगा सिंह ने अपने गाँव मांगलोद में एक बारात लाने को कहा। वहां गंगा सिंह ने बकाया एक लाख पचास हजार रुपये लिए और फिर शादी कर ली।

दूल्हा दुल्हन को लेकर गाँव आया, जब गाँव वालों को पता चला कि उम्मेद सिंह की शादी हो चुकी है, लेकिन दूल्हे ने आरोप लगाया कि जब वह पहली बार लड़की देखने गया था, तो किसी और को दिखाया गया था, लेकिन मैंने किसी से शादी की थी अन्य। दूल्हा चुप रहा।

शादी के 2 दिन बाद, दुल्हन गंगा सिंह कांता को ससुराल ले जाने के लिए आई, फिर 2 दिनों के बाद, कांता वापस अपनी ससुराल छोड़ने आई। तब दूल्हे ने एक मोबाइल उपहार में दिया। उसी मोबाइल से 19 दिसंबर को कांता ने दूल्हे उम्मेद सिंह को फोन किया और कहा, "मैं कांता हूं। गंगा सिंह ने तुम्हारे साथ धोखा किया है। उसने मुझे डराया-धमकाया है और मुझसे शादी कर भीलवाड़ा छोड़ दिया है। मैं नागौर 7 आई थी। शादी के दिन रोटी बनाने के लिए। गंगा सिंह ने मुझे मजदूरी के रूप में 1 हजार रुपये प्रति दिन तय करके शादियों में रोटी बनाने के लिए लाया था, लेकिन मुझे ऐसा करने के लिए धमकाता रहा और डराता रहा। मैंने शादी के लिए हां भी कहा।

अब, इस मामले में पीड़ित उम्मेद सिंह ने जोधपुर जिले के मतोड़ा पुलिस थाने में बिचौलिए गंगासिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 के तहत मामला दर्ज किया है। (प्रतीकात्मक फोटो)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER