लोकल/राजस्थान / ढाई माह बाद कब्र खोदकर निकाली लाश,कराया पोस्टमार्टम

Zoom News : Jan 21, 2021, 05:13 PM
  • अजमेर में मारिया (29) की 3 नवम्बर को मौत हो गई थी, तब ससुराल वालों ने बीमारी से मौत की बात कही थी
  • आगरा में रहने वाली मां ने अब हत्या का केस दर्ज कराया, पुलिस ने लाश को कब्र से निकाल पोस्टमार्टम कराया

अजमेर के वैशाली नगर में रहने वाली महिला की मौत के ढाई महीने बाद उसकी लाश को गुरुवार को कब्र से निकाला गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने शव को वापस दफन कर दिया है। मृतका की मां ने क्रिश्चयनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें ससुराल वालों पर जहर देकर बेटी को मारने की बात कही है। पुलिस का कहना है कि कल शाम तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


3 नवंबर को हुई थी महिला की मौत:

पुलिस के मुताबिक, वैशाली नगर स्थित छतरी योजना में रहने वाले आशीष पॉल की पत्नी मारिया की 3 नवंबर को मौत हो गई थी। शव को रॉबसन मेमोरियल सीमेटरी में दफनाया गया। उस वक्त मारिया की बीमारी से मौत होने की बात कही गई थी। मायके पक्ष ने भी कोई आपत्ति नहीं की थी। ऐसे में किसी तरह की पुलिस कार्रवाई नहीं हुई थी। अब ढाई महीने बाद आगरा में रहने वाली मारिया की मां सुशीला मसीह ने बेटी की हत्या होने का आरोप लगाया है।


इसलिए ढाई महीने बाद दर्ज कराई एफआईआर:

​​​​​ढाई महीने बाद एफआईआर दर्ज कराने पर सुशीला मसीह ने बताया कि जब उसकी बेटी की मौत हुई तो तब उसे यह कहकर बुलाया गया था कि मारिया बीमार है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां आने पर मौत का पता चला ​तो वह बेहोश हो गईं। बाद में उनकी बेटी को दफना दिया गया। हॉस्पिटल में ही उन्हें पता चला था कि उनकी बेटी को जहर देकर मारा गया है। लेकिन, उस समय उन्हें कुछ समझ नहीं आया। बाद में परिवार वालों ने मामला समझाया, इसलिए एफआईआर दर्ज कराई है।


पांच साल पहले हुई थी शादी, एक बेटा और एक बेटी:

मां सुशीला ने बताया कि उनकी बेटी मारिया की शादी पांच साल पहले आशीष पॉल सिंह के साथ हुई थी। उसका ढाई साल का बेटा अभिषेक और चार साल की बेटी महिमा है। अभिषेक पिता के पास रहता है, जबकि महिमा शुरू से ही उनके पास आगरा में रहती है। आशीष शुरू में कुछ काम करता था, लेकिन बाद में उनसे नौकरी छोड़ दी और घर में ही रहने लगा था।


शादी के बाद से ही किया परेशान, दवाई भी नहीं दिलाते:

सुशीला ने बताया कि मारिया की शादी अजमेर के चर्च में हुई थी। शादी में 5 लाख रुपए दिया गया था। शादी के बाद ही ससुराल वालों ने उसके गहने उतारवा लिए थे। कई बार घर से भी निकाला। बेटी ने यह भी बताया था कि ससुराल वाले मारते थे। दवाई भी नहीं दिलाते थे। ऐसे में मारिया बीमार रहने लगी थी, बाद में उसे जहर देकर मार डाला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER