Blast in Jammu / अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले दहला उधमपुर, आठ घंटे में दो ब्लास्ट

Zoom News : Sep 29, 2022, 09:03 AM
Blast in Jammu: जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में पिछले आठ घंटे के अंदर दो बम विस्फोट ने सनसनी मचा कर रख दी है. पहले बुधवार देर रात जम्मू के उधमपुर जिले में एक बस में हुए धमाके से पूरे जिले में हड़कंप मच गया. इस धमाके में 2 लोग घायल हो गए. बस के आसपास खड़े अन्य वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने इस धमाके के आतंकी एंगल से इनकार नहीं किया है. गुरुवार सुबह 6 बजे इसी इलाके में एक और धमाका हुआ. ये दूसरा धमाका एक बस में ठीक उसी तरीके से हुआ जैसा बुधवार शाम उधमपुर के एक पेट्रोल पंप में खड़ी बस में हुआ था. हालांकि, कोई नुकसान नहीं हुआ है. इसके बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. 

उधमपुर में यह विस्फोट ऐसे वक्त पर हुआ है जब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 4 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के दौरे पर आ रहे हैं. हालांकि, उनका यह दौरा 30 अक्टूबर को तय किया गया था, लेकिन बाद में इसे टाल कर तारीख बढ़ा दी गई. विस्फोट की घटना को लेकर जम्मू के एडीजी ने बबयान में बताया कि उधमपुर के डोमेल चौक पर पेट्रोल पंप के नजदीक बुधवार की रात करीब साढ़े दस बजे विस्फोट हुआ. इसमें दो लोगों को मामूली रूप से चोट आई. इसी तरह आज सुबह करीब छह बजे पुराने बस स्टैंड पर खड़ी बस में विस्फोट हुआ. हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

आवाज से दहल उठा शहर

बता दें, बुधवार देर रात करीब 10:30 बजे जम्मू के उधमपुर जिले का दुमेल चौक एक धमाके की गूंज से दहल उठा. यह धमाका दो मेल चौक के पास ही एक पेट्रोल पंप में खड़ी एक बस में हुआ. इस पेट्रोल पंप के ठीक सामने भारतीय सेना का एक चेकिंग पॉइंट भी है. चश्मदीदों के मुताबिक धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि इस आवाज से पूरा उधमपुर शहर दहल उठा. इस धमाके में जहां इस बस के छत को नुकसान पहुंचा है वहीं पेट्रोल पंप में खड़े कुछ अन्य वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. इस धमाके के बाद इलाके को पुलिस ने सील कर दिया और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे.

धमाके की चल रही जांच

उधमपुर रेंज के डीआईजी मोहम्मद सुलेमान चौधरी के मुताबिक यह धमाका रात करीब 10:30 बजे हुआ. उन्होंने बताया कि यह बस बसंतगढ़ से उधमपुर आई थी और 6 बजे से पेट्रोल पंप पर ही खड़ी थी. उनके मुताबिक बस को अगले दिन सुबह फिर बसंतगढ़ निकलना था लेकिन उससे पहले ही यह धमाका हो गया. मोहम्मद सुलेमान चौधरी के मुताबिक इस धमाके की जांच चल रही है और फिलहाल इस धमाके के बारे में कुछ कहना मुनासिब नहीं होगा. हालांकि, उन्होंने इस धमाके में आतंकी एंगल होने से इनकार नहीं किया है. डीआईजी के मुताबिक इस धमाके में 2 लोग घायल हुए हैं जिन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया है.

धमाके की तस्वीर सीसीटीवी में कैद

इस धमाके की तस्वीरें पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है और पुलिस ने पेट्रोल पंप का डीवीआर कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. वहीं पुलिस इस बस के ड्राइवर और कंडक्टर से भी पूछताछ कर रही है और इस हादसे में घायल लोगों से भी सुराग जुटाने की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से उधमपुर में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ रही है. उधर जम्मू के पुंछ जिले में पुलिस ने आईडी समेत एक महिला को गिरफ्तार किया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER