Jammu-Kashmir / श्रीनगर हाईवे पर बड़ा हादसा, वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी - 7 की मौत, कई घायल

Zoom News : May 30, 2023, 08:05 AM
Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार की सुबह बड़ा हदासा हुआ है. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर झज्जर कोटली के पास यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई. बस अमृतसर से वैष्णो देवी के लिए यात्रियों को लेकर कटरा जा रही थी. हादसे में 7 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 12 से अधिक लोगों घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. घटना के बारे में जानकारी देते हुए जम्मू के डीसी ने कहा कि बस के गहरी खाई में गिरने की वजह से 7 लोगों की मौत हुई है जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. गंभीर रूप से घायलों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. 12 अन्य लोगों को स्थानीय पीएचसी में इलाज किया जा रहा है.

हादसे के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि बस में कुल 75 यात्री सवार थे. हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची सीआरपीएफ और पुलिस प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. कुछ यात्रियों के बस के नीचे भी दबे होने की आशंका है. इसके लिए क्रेन को मौके पर बुलाया जा रहा है. बस के बाहर निकाले जाने के बाद ही मौत का सटीक आंकड़ा सामने आएगा.

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सीआरपीएफ के अधिकारी अशोक चौधरी ने कहा कि शवों को बाहर निकाला जा रहा है. बताया जा रहा है कि बस में सवार अधिकतर यात्री बिहार के रहने वाले थे. हालांकि, हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों की पहचान की जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER