तमिलनाडु / हमें संघ व बीजेपी को पहले तमिलनाडु से बाहर निकालना होगा, उसके बाद दिल्ली से: राहुल

Zoom News : Mar 29, 2021, 07:31 AM
सलेम: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु के सलेम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एआईएडीएमके, संघ और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एआईएडीएमके के ऊपर एक मास्क है, अगर आप मास्क को हटाएंगे तो आपको संघ और बीजेपी नजर आएगी.

राहुल गांधी ने जनसभा में कहा, "आजकल हम हर जगह मास्क देखते हैं. मास्क काफी कुछ छुपा लेता है. अगर कोई हंस रहे हैं, तो मास्क में नहीं दिखता. यह बातें आपको एआईएडीएमके के बारे में जाननी चाहिए, क्योंकि यह पुरानी एआईएडीएमके नहीं है. एआईएडीएमके के ऊपर मास्क है. अगर आप मास्क को हटाएंगे तो आपको संघ और बीजेपी नजर आएगी."

राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्होंने देखा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को नियंत्रित कर रहे हैं और उन्हें (पलानीस्वामी को) ‘‘चुपचाप उनके पैर छूने के लिए मजबूर किया, जिसे मैं स्वीकार नहीं कर सकता.’’

राहुल ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में एक नेता को शाह के आगे झुकने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि वह (वह नेता) भ्रष्ट हैं और इस व्यक्ति ने भ्रष्टाचार के चलते अपनी आजादी खो दी. उन्होंने दावा किया कि पलानीस्वामी की भी यही स्थिति रही है.

सीएम के. पलानीस्वामी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, "कोई तमिल अमित शाह और मोहन भागवत के पैर छुना नहीं चाहता. इसलिए सवाल उठता है कि सीएम आरएसएस और अमित शाह के आगे क्यों झुक रहे हैं. सीएम मोदी के सामने सर नहीं झुकाना चाहते, लेकिन वो मजबूर हैं, क्योंकि नरेंद्र मोदी ईडी, सीबीआई को कंट्रोल करते हैं और सीएम भ्रष्ट हैं.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘यह भारत और तमिलनाडु के विचार पर हमला है और यह आरएसएस और नरेन्द्र मोदी द्वारा परिकल्पित है. वे एक ऐसा तमिलनाडु चाहते हैं जो उनके सामने झुक जाए.’’ उन्होंने कहा कि तमिलनाडु भारत की नींव का हिस्सा है. उन्होंने तमिल सीखने की इच्छा भी व्यक्त की.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER