Rajasthan / अजमेर के युवक ने जर्मनी की युवती से की शादी, जानें...किस तरह मुकाम तक पहुंची ये प्रेम कहानी

Zoom News : Feb 20, 2022, 09:23 AM
राजस्थान के सागर गुर्जर और जर्मनी की मेलिनी पुष्कर में एक दूसरे के हो गए, लेकिन यह प्रेम कहानी चार साल के इंतजार के बाद इस अंजाम तक पहुंची है। इससे पहले कई तरह के परेशानियां सामने आईं, लेकिन दोनों के प्यार के बीच दीवार नहीं बन सकीं। शुक्रवार को परिवार और रिश्तेदारों की मौजूदगी में सात फेरे लेकर दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए।  

अजमेर जिले के मसूदा के पास शिवपुर गांव के रहने वाले सागर गुर्जर 2015 में पढ़ाई करने के लिए जर्मनी गए थे। तीन साल बाद सागर की पढ़ाई पूरी हुई और वे 2018 में एक कंपनी में जॉब करने लगे। इस दौरान उनकी मुलाकात मेलिना से हुई। दोनों को एक दूसरे का साथ अच्छा और फिर वे लगातार मिलने लगे। इससे दोनों के बीच प्यार गहराया और उन्होंने शादी करने का फैसला किया। 


सागर ने अपनी मां को मेलिना के बारे में बताया और उससे शादी करने की बात कही, लेकिन उनकी मां ने मना कर दिया। इस दौरान अच्छी बात यह हुई कि सागर के पिता चंद्रभान गुर्जर शादी के लिए मान गए थे। इसके कुछ दिन बाद मां भी तैयार हो गईं। 


मेहंदी भी लगाई और हल्दी भी खेली 

शुक्रवार को हिंदू रीति रिवाज से हुई शादी में मेहंदी, कलश पूजन, हल्दी और महिला संगीत समेत सभी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। देर शाम बारात निकाली गई और फिर रात में फेरे लेने के बाद सभी ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया। शादी में शामिल होने के लिए मेलिना का परिवार उनके दोस्त भी आए थे। सभी ने भारतीय रीति-रिवाजों का जमकर आनंद लिया। 

मेलिना को भारत की मिठाईयां हैं पसंद

मेलिना ने बताया कि सागर से मिलने के बाद उसने हिंदी सीखना शुरू किया है। अभी वह थोड़ी-थोड़ी हिंदी बोल लेतीं हैं। उन्होंने कहा कि मुझे भारत की मिठाईयां और कपड़े अच्छे लगते हैं। यहां के लोग भी बहुत अच्छे हैं।


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER