Farmers Protest / अक्षय कुमार-अजय देवगन रिहाना के खिलाफ मैदान में उतरे, कहा- दूरियां बढ़ाने वालों से बचें

Zoom News : Feb 03, 2021, 04:59 PM
MH: जब से पॉप गायिका रिहाना ने किसान आंदोलन के बारे में ट्वीट किया है, पूरी दुनिया भारत में चल रहे इस आंदोलन पर नजर गड़ाए हुए है। आलम यह हो गया है कि जिनका इस आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं है, वे भी इस पर टिप्पणी कर रहे हैं। मिया खलीफा से लेकर एक्टिविस्ट ग्रेटा थुनबर्ग तक का नाम इस लिस्ट में आ रहा है। अब अक्षय कुमार ने उन सभी सेलेब्स को आईना दिखाने की कोशिश की है।

अभिनेता ने विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान का समर्थन करते हुए कहा है - किसान हमारे देश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उनकी समस्याओं के हर संभव समाधान का प्रयास किया जा रहा है। इस प्रयास का समर्थन किया जाना चाहिए। जो कोई भी दूरी बनाने की कोशिश कर रहा है, उन्हें उन पर ध्यान नहीं देना चाहिए। # भारत पूरी तरह से # भारतआगेनस्टप्रोपगांडा। अब अक्षय कुमार ने जिन हैशटैग का इस्तेमाल किया है, उन्हें देखकर साफ समझा जा सकता है कि वह भी इस तरह की बयानबाजी से परेशान हैं।

उन्होंने विदेश मंत्रालय के उस बयान का खुलकर समर्थन किया है, जिसमें यह कहा गया है कि भारत किसी भी परिस्थिति में बाहरी लोगों को अपना एंजेला चलाने की अनुमति नहीं देगा। साथ ही उन सेलेब्स को मंत्रालय की ओर से एक कड़ा संदेश दिया गया है जो लगातार इस संवेदनशील मुद्दे पर बयानबाजी कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा है- ऐसी स्थिति में किसी भी सेलिब्रिटी द्वारा संवेदनशील ट्वीट करना या हैशटैग चलाना कोई जिम्मेदार कदम नहीं है। इस आंदोलन को एक आंतरिक मामला बताते हुए, यह भी कहा गया है कि किसी भी अन्य देश की टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अब अक्षय कुमार भी इस संदेश को समझ गए हैं और वह अपनी ओर से भी यही अपील करना चाहते हैं कि इस किसान आंदोलन को अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा न बनाया जाए।

इस मुद्दे पर अक्षय के अलावा अजय देवगन और सुनील शेट्टी ने भी ट्वीट किया है। एकजुटता का संदेश देते हुए, दोनों दिग्गज अभिनेताओं ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी बाहरी प्रचार का असर नहीं होना चाहिए। साथ ही यह भी कहा गया है कि आधा सच हमेशा खतरनाक साबित होता है।

निर्देशक करण जौहर ने इस बार किसान मुद्दे पर विदेशी प्रचार की भी निंदा की है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि हम सभी को एकता बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि किसानों की समस्या का समाधान किया जाएगा।

हम अशांत समय में रहते हैं और समय की आवश्यकता हर मोड़ पर विवेक और धैर्य है। हमें एक साथ मिल कर, हर संभव प्रयास करना चाहिए कि हम सभी के लिए समाधान निकालें - हमारे किसान भारत की रीढ़ हैं। हमें किसी को भी विभाजित नहीं होने देना चाहिए। # भारत पूरी तरह से

अभिनेता का यह ट्वीट वायरल हो गया है और उनके सभी प्रशंसक उनके साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। अब क्योंकि अभिनेता इतने संवेदनशील मुद्दों पर शायद ही कभी अपनी राय व्यक्त करते हैं, ऐसे समय में जब उन्होंने खुलकर अपने विचार व्यक्त किए हैं, सोशल मीडिया पर एक नई बहस छिड़ गई है। कोई अक्षय के विचारों से सहमत दिख रहा है, तो कोई इसके खिलाफ भी बोल रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER