Jammu And Kashmir / अल बद्र का आतंकी हुआ श्रीनगर में गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद भी किया बरामद

Zoom News : Jul 30, 2023, 08:24 AM
Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों की योजना बना रहे अल बद्र संगठन के एक 'हाइब्रिड' आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। 'हाइब्रिड' आतंकवादी वे होते हैं जो हमलों को अंजाम देने के बाद फिर से अपने नियमित जीवन में लौट जाते हैं। 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर पुलिस की एक टीम ने विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर शहर के बटमालू इलाके से प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र से जुड़े आतंकवादी को गिरफ्तार किया। प्रवक्ता के मुताबिक आतंकवादी की पहचान अराफात यूसुफ के रूप में की गयी है और वह पुलवामा के राजपोरा का रहने वाला है। 

एक पिस्तौल, 20 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन बरामद

उसके पास से एक पिस्तौल, 20 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन बरामद की गयी हैं। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यूसुफ दक्षिण कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल था और नापाक मंसूबों के साथ श्रीनगर आया था, इससे पहले कि वह किसी आतंकवादी हमले को अंजाम देता, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। यूसुफ सुरक्षाबलों पर दो बार ग्रेनेड फेंकने की घटना में शामिल था। 

पहली घटना में राजपोरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन पर और फिर पुलवामा के राजपोरा के हवाल में सीआरपीएफ/राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर पर ग्रेनेड फेंकना शामिल है। प्रवक्ता ने कहा कि यूसुफ इसी साल 26 मार्च और 10 मार्च को लोन वुल्फ वॉरियर के पोस्टर चिपकाने में भी शामिल था। उसके खिलाफ पहले से ही कई आतंकी मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER