Punjab / अमरिंदर ने असंवेदनशील टिप्पणियों पर सिद्धू के सलाहकारों को चेताया

Zoom News : Aug 23, 2021, 12:39 AM

पंजाब के नेता मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को देश के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के कश्मीर और पाकिस्तान सहित संवेदनशील समस्याओं पर मौजूदा बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई, उन्हें "अत्याचारी और गलत तरीके से" प्रतिक्रिया देने के लिए सावधान किया जो निस्संदेह जोखिम भरा था। देश और देश की शांति और संतुलन के लिए। सीएम ने कहा कि वे बयान "देश विरोधी" थे।


सीएम ने सिद्धू के हाल ही में नियुक्त सलाहकार डॉ प्यारे लाल गर्ग और मलविंदर सिंह माली को सलाह दी कि वे पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को सिफारिशें देने के लिए पेस्ट करें और अब उन विषयों पर बात न करें जिनके बारे में उन्हें बहुत कम जानकारी है, और उनके पास नहीं है। 


राष्ट्रीय हितों पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में कोई विशेषज्ञता।

मुख्यमंत्री डॉ प्यारे लाल गर्ग की पाकिस्तान की उनकी (कप्तान अमरिंदर की) शिकायत पर आश्चर्य जताते हुए, मलविंदर सिंह माली की अग्रिम घोषणा के अलावा, जिसमें उन्होंने कश्मीर को एक अलग देश और प्रत्येक भारत और पाकिस्तान को अवैध रूप से जाना था, की उक्त प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। रहने वाले


सिंह ने माली और गर्ग के बयानों पर आश्चर्य व्यक्त किया, जो उन्होंने कहा, बिल्कुल गलत था और पाकिस्तान और कश्मीर पर भारत और कांग्रेस के उक्त समारोह का विरोध किया। उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को अपने सलाहकारों पर लगाम लगाने की सलाह दी, इससे पहले कि वे भारत के हितों को अधिक नुकसान पहुंचाएं।


सीएम ने कहा, "कश्मीर भारत का एक अविभाज्य हिस्सा था और है," इसके विपरीत अपनी घोषणा के साथ, माली ने प्रभावी ढंग से और बेवजह इस्लामाबाद की लाइन का पालन किया था। उन्होंने कहा, "यह राष्ट्र-विरोधी है," उन्होंने न केवल अन्य दलों से बल्कि कांग्रेस के भीतर से भी व्यापक निंदा के बावजूद अपना बयान वापस लेने में विफल रहने के लिए माली की आलोचना की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER