देश / आतंकी हमले में शहीद हुए इंस्पेक्टर के परिवार से मिले शाह, पत्नी को सौंपे नौकरी के दस्तावेज़

Vikrant Shekhawat : Oct 23, 2021, 08:55 PM
जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं. दौरे के पहले दिन अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीद अधिकारी परवेज अहमद के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने शहीद परवेज अहमद की पत्नी से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और सरकारी नौकरी के कागज दिए. शहर के नौगाम इलाके में इसी साल जून के महीने में आतंकवादियों ने अहमद की हत्या कर दी थी.

जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आए शाह हवाई अड्डे से सीधा नौगाम गए. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘गृह मंत्री जम्मू कश्मीर पुलिस के निरीक्षक परवेज के घर गए जिनकी आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.’ अधिकारियों ने कहा कि शाह ने शहीद पुलिसकर्मी के परिजन को सांत्वना दी. शहीद पुलिस अधिकारी की विधवा फातिमा अख्तर को शाह ने अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी के दस्तावेज सौंपे.

शाह ने ट्वीट किया, ‘आज मैं शहीद परवेज अहमद डार के परिजन से मिला और उन्हें सांत्वना दी. मुझे और राष्ट्र को उनकी बहादुरी पर गर्व है. प्रधानमंत्री मोदी के नए जम्मू कश्मीर के सपने को सच करने के लिए हम सारे प्रयास कर रहे हैं.’ अहमद 22 जून को नमाज पढ़कर लौट रहे थे, तभी नौगाम में उनके घर के पास आतंकवादियों ने उन्हें गोली मार दी थी.

जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह के साथ उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह मौजूद थे. इसके बाद गृह मंत्री ने सुरक्षा समीक्षा के सिलसिले में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

क्या है अमित शाह का आगे का कार्यक्रम?

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज शाम 4.45 बजे जम्मू-कश्मीर के राजभवन में युवा क्लबों के सदस्यों के साथ संवाद करेंगे. इसके बाद वो शाम 6 बजे राजभवन में श्रीनगर-शारजाह इंटरनेशनल फ्लाइट की ई-उद्घाटन करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER