देश / अमित शाह ने कहा- जल्द पूरी होगी ममता की इच्छा, 2021 में BJP सरकार बनाएगी बंगाल की जनता

News18 : Jun 02, 2020, 11:20 AM
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार और केंद्र सरकार (NDA Government) के बीच कई मुद्दों को लेकर मतभेद जारी है। राज्य की तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार पर कोरोना संकट से निपटने में नाकाम रहने के आरोप लगे हैं। जिसके बाद ममता बनर्जी ने केंद्र के दो टूक कह दिया था कि अगर इतनी परेशानी है तो अमित शाह ही बंगाल की सरकार चला लें। अब गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ममता बनर्जी के बयान पर जवाब दिया है। शाह ने कहा कि अगर ममता बनर्जी की इच्छा है कि बीजेपी वहां सरकार चलाये, तो यह इच्छा जल्द पूरी होगी। 2021 में वहां की जनता बीजेपी की पूर्ण सरकार बनाएगी।

गृहमंत्री अमित शाह ने न्यूज 18 नेटवर्क समूह (News18 Network) के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा। शाह ने कहा, 'मैं तो वहां सरकार नहीं चला सकता, मैं सांसद हूं। लेकिन ममता दीदी की इच्छा जल्द पूरी होगी।'

हमारी बंगाल से कोई लड़ाई नहीं

ममता बनर्जी के प्रवासी मजदूरों की ट्रेन को 'कोरोना एक्सप्रेस' कहने पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारी बंगाल से कोई लड़ाई नहीं। 1200 से ज्यादा ट्रेनें यूपी गईं। 1000 से ज्यादा ट्रेनें बिहार गईं। 100 ट्रेनें भी बंगाल नहीं गईं। अगर बंगाली घर जाना चाहता है तो उसका गुनाह क्या है? मैं जानता हूं कि बंगाल की जनता इस बात को हमेशा याद रखेगी।

1 करोड़ 10 लाख से ज्यादा प्रवासी घर पहुंचे

अमित शाह ने कहा कि 1 करोड़ 10 लाख से ज्यादा लोग अपने घर पहुंचे और कई क्वारंटाइन पूरा कर अपने परिवार के साथ रहने लगे हैं। राज्यों ने रिक्शे घुमाकर लोगों को जागरूक किया और लोग धीरे-धीरे हमारी बात समझ गए। प्रवासियों के लिये हमने कई व्यवस्थाएं कीं लेकिन जिन्हें कमियां निकालनी हैं, वे निकालेंगे।

शाह ने कहा, 'राहुल जी एक योजना लेकर घूम रहे हैं, जिसमें वे सभी के अकाउंट में पैसा डालने की बात करते हैं। हालांकि, जनता ने इसे नकार दिया है। मोदी सरकार ने किसानों, वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं के अकाउंट में DBT के तहत सीधे पैसे भेजे हैं।'


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER