Royal Challengers Bengaluru / प्लेऑफ के लिए RCB अब कैसे कर सकती है क्वालीफाई, सबसे आसान भाषा में समझें

Zoom News : Apr 25, 2024, 04:30 PM
Royal Challengers Bengaluru: फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम इस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रही है। इस वक्त अगर आप आईपीएल की अंक तालिका पर नजर डालें तो साफ दिख जाएगा कि टीम आखिरी नंबर पर है। लेकिन अगर आप ये सोच रहे हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अब प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकती तो आप गलत हैं। हालांकि ये जरूर है कि बहुत सारे गुणा गणित बैठाने पड़ेंगे, उसके बाद ही आरसीबी की टीम टॉप 4 में जा पाएगी। इस बीच आज हम आपको बताएंगे कि आरसीबी के लिए अब क्या संभावनाएं हैं और वो क्या सिनेरियो होगा, जिससे टीम चौथे नंबर पर पहुंच सकती है। 

आरसीबी को चाहिए बाकी टीमों का भी सहयोग 

आरसीबी के लिए सबसे अच्छी स्थिति ये होगी कि जो टीमें इस वक्त टॉप पर चल रही हैं, वे अपने बचे हुए ज्यादातर मैच जीत जाएं। इससे होगा ये कि जो टीमें बीच में फंसी हैं, उनके लिए मुश्किल बढ़ सकती है। इस वक्त के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो साफ है कि राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ करीब हैं। यानी ये टीमें अपने मैच जीतती चली जाएं। अगर राजस्थान की टीम अपने बचे हुए 6 मैचों में से चार और जीत जाए तो उसके कुल अंक 22 हो जाएंगे और टीम इस वक्त तरह से नंबर एक पर फिनिश करेगी। वहीं केकेआर और एसआरएच की टीमें बचे हुए अपने सात मैचों में से 5 जीत जाती हैं तो उनके अंक 20 हो जाएंगे। यानी पहली के बाद दूसरे और तीसरे नंबर की टीम भी हमें मिल जाएगी, लेकिन आखिरी स्पॉट अभी खाली रहेगा। 

आरसीबी को ​अपने ​बचे हुए सारे मैच जीतने ही होंगे 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने बचे हुए सभी मैच यहां से जीत जाती है तो 14 अंक हो जाएंगे, लेकिन मजे की बात ये है कि अगर हमने जो बातें आपको बताई हैं वे सही हो जाती हैं तो बाकी टीमों के पास केवल 12 ही अधिकतम अंक जुड़ पाएंगे। यानी चौथी टीम के रूप में आरसीबी प्लेऑफ में एंट्री करने में कामयाब हो जाएगी। बाकी जो समीकरण हैं वो दूसरी टीमों पर निर्भर करेंगे, लेकिन अगर वो सही हो भी जाते हैं तो भी ये जरूरी होगा कि आरसीबी की टीम अपने बचे हुए सारे मैच जीते और कुछ मैच तो बड़े अंतर से जीते, ताकि उसका नेट रन रेट भी बेहतर हो जाए। 

आज आरसीबी का एसआरएच से मुकाबला 

आज आरसीबी का मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच आरसीबी के लिए तो ​बहुत ज्यादा अहम है। अगर आरसीबी जीत जाती है तो उसकी सांसें चलती रहेंगी, लेकिन अगर कहीं हार का सामना करना पड़ा तो कहानी फिर ज्यादा आगे नहीं जा पाएगी। ऐसे में आज का मैच बहुत ज्यादा खास होने वाला है। देखना होगा कि टीम कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER