NDA vs 'INDIA' / अमित शाह ने सदन में बताया की UPA का नाम क्यों हुआ I.N.D.I.A, घोटालों पर की खिंचाई

Zoom News : Aug 09, 2023, 10:45 PM
NDA vs 'INDIA': लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ हो रही चर्चा का आज दूसरा दिन था। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष के कई सवालों का जवाब देते हुए मणिपुर हिंसा मामले पर भी बात की। हालांकि लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को आज के लिए स्थगित कर दिया गया है। लोकसभा में आज चर्चा के दौरान अमित शाह ने विपक्ष पर खूब निशाना साधा। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि UPA अच्छा नाम था। गठबंधन के नाम को बदलने की क्या आवश्यकता थी। इसके बाद अमित शाह ने यूपीए पर स्कैम्स का आरोप लगाते हुए कहा कि यूपीए 12 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार में शामिल है। 

'यूपीए 12 लाख करोड़ के घोटाले में शामिल'

शाह ने कहा बोफोर्स घोटाला, 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला, सीडब्ल्यूजी घोटाला, कोयला घोटाला, आदर्श घोटाला, नेशनल हेराल्ड घोटाला, वाड्रा का डीएलएफ घोटाला, चारा घोटाला में कौन शामिल था? उन्होंने कहा, 'उनके पास गठबंधन का नाम बदलने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। हमें अपना नाम बदलने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम किसी घोटाले में शामिल नहीं हैं। एनडीए ने देश को एक स्थिर सरकार दी है।' आज मणिपुर मामले पर बोलते हुए अमित शाह ने मणिपुर हिंसा को परिस्थिजन्य बताया और कहा कि केंद्र सरकार ने इसपर सख्त एक्शन लिया। 

मणिुपर पर क्या बोले अमित शाह

इस दौरान शाह ने कहा कि 4 मार्च की वायरल वीडियो की घटना शर्मनाक है। लेकिन मॉनसून सत्र के 1 दिन पहले ही वह वीडियो सामने क्यों आया। अगर  ये वीडियो जिसने भी फैलाया उसे यह वीडियो पुलिस को देना चाहिए था। जिस दिन यह वीडियो सामने आया उसी दिन 9 लोगों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लिया गया। वे लोग अब ट्रायल का सामना कर रहे हैं। शाह ने कहा, 'यह हिंसा परिस्थितिजन्य हिंसा है। बता दें कि आज के लिए राज्यसभा और लोकसभा दोनों की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है। 10 अगस्त की सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही फिर से शुरू होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER