नई दिल्ली / 10 मीटर एयर राइफल में दुनिया की टॉप निशानेबाज बनीं अपूर्वी चंदेला

India TV : May 01, 2019, 05:48 PM
भारतीय शूटर अपूर्वी चंदेला बुधवार को 10 मीटर एयर राइफल कैटेगिरी में दुनिया की नंबर 1 निशानेबाज बन गई हैं। अपूर्वी ने 1926 पाइंट के साथ वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप स्थान हासिल किया। उन्होंने इस साल फरवरी में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 252.9 वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

अपूर्वी ने ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, "वर्ल्ड नंबर 1 का मुकाम आज मैंने अपने शूटिंग करियर में हासिल किया। अपूर्वी चंदेला उन 6 भारतीय निशानेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने टोक्यो गेम्स के लिए ओलंपिक कोटा हासिल किया है। 2018 एशियन गेम्स में अपूर्वी ने 10 मीटर मिक्स्ड राइफल इवेंट में ब्रांज मेडल हासिल किया था।

हाल ही में बीजिंग में आयोजित आईएसएसफ वर्ल्ड कप में मेडल जीतने से चूक गई थी। वह 207.8 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही थी। हालांकि भारत इस वर्ल्ड कप में 1887.2 स्कोर के साथ टीम मेडल जीतने में कामयाब रहा था।

इस बीच, अंजुम मुद्गिल ने आईएसएसफ वर्ल्ड कप, बीजिंग में मिक्स्ड टीम का गोल्ड जीतकर 10 मीटर एयर राइफल की रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल महिला कैटेगिरी में 10वें स्थान पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER