देश / अग्निपथ को लेकर पीएम मोदी से मिले तीनों सेना प्रमुख, भर्ती पर चर्चा

Zoom News : Jun 21, 2022, 08:59 PM
अग्निपथ योजना की लॉन्चिंग के बाद से ही देशभर में विरोध प्रदर्शन होने लगे। दूसरी तरफ सरकार ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया। अग्निपथ के बारे में स्थिति की जानकारी देने के लिए तीनों सेना प्रमुखों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस बैठक में आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडेय, नेवी चीफ ऐडमिरल आर हरि कुमार और एयर चीप मार्शल वीआर चौधरी मौजूद थे। 

रक्षा मंत्रालय ने दूसरी बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अग्निपथ योजना के महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में बताया था। इससे पहले रविवार को भी रक्षा मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। 14 जून को अग्निपथ योजना लॉन्च की गई थी। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। 

एक दिन पहले ही बेंगलुरु में पीएम मोदी ने कहा था कि शुरू में कोई नया फैसला बुरा लग सकता है लेकिन ये कदम देश को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने अग्निपथ योजना या फिर किसी भी विरोध प्रदर्शन का जिक्र नहीं किया था। 

अग्निपथ योजना के बारे में रक्षा मंत्रालय के साथ एनएसए अजीत डोभाल ने भी स्पष्ट कर दिया है कि इसे वापस नहीं लिया जाएगा। बता दें कि भर्ती के लिए जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है उसके हिसाब से 6 कैटिगरी में भर्तियां होंगी। इसमें अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर ट्रेड्समैन, शामल हैं। सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि अग्निपथ को लेकर विवाद थम जाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER