सुपर चोर गिरफ्तार / आठ करोड़ की लूट में शामिल बदमाश साथी समेत अरेस्ट, गाड़ियों से चुरा लेते थे महंगा सामान

Zoom News : Apr 02, 2022, 10:37 AM
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आठ करोड़ की लूट में शामिल रहे बदमाश तिलक लोहिया को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ट्रक ड्राइवरों से मिलकर ट्रक से महंगे सामान को उड़ा लेते थे। इनके कब्जे से करीब 20 लाख रुपये की कीमत के 43 नए एसी बरामए किए गए हैं। तिलक लोहिया दक्षिण दिल्ली के गैंगस्टर रहे शक्ति नायडू का साथी था, मगर बाद में दोनों में दुश्मनी पैदा हो गई थी। 

अपराध शाखा डीसीपी दीपक यादव के अनुसार लॉयड कंपनी के 120 नए एयर कंडीशनर से लदा ट्रक 31 जनवरी, 2022 को देहरादून से झज्जर के लिए रवाना हुआ था। चालक मो. इजार ट्रक को टप्पल, अलीगढ़ के पास छोड़कर फरार हो गया। पीड़ित ने चार फरवरी, 22 को देहरादून में शिकायत दर्ज कराई थी। ट्रक डाइवर बदमाशों से मिला हुआ था। 

इंस्पेक्टर दलीप कुमार को 28 मार्च, 22 को गिरोह के सदस्यों की आवाजाही के बारे में सूचना मिली थी। इस टीम ने जांच के बाद दो आरोपी तिलक लोहिया और संजय गुप्ता को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने ट्रक से एसी हड़पने की बात स्वीकार कर ली। इनके कब्जे से 43 नए एसी बरामद किए गए। ये एसी बंटवारे में इनके हिस्से में आए थे।

आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि आजमगढ़, यूपी निवासी रामजीत एक गिरोह चलाता है। वह ट्रक ड्राइवरों से मिलकर महंगे सामान को ट्रकों से उड़ा लेते थे। आरोपी तिलक लोहिया और संजय गुप्ता रामजीत के साथी हैं। ड्राइवर लॉबी में इनके अच्छे संपर्क हैं। ये ट्रकों से लूटे गए सामान को बहुत कम कीमत पर बेच देते थे।

आठ करोड़ की लूट में शामिल रहा है

छत्तरपुर, दिल्ली निवासी तिलक लोहिया (32) के पिता की 2006 में मौत हो गई थी। वह गैंगस्टर शक्ति नायडू का करीबी सहयोगी रहा है। शक्ति नायडू को 18 फरवरी, 20 को मेरठ में यूपी पुलिस ने मुठभेड़ मे मार गिराया था। इससे पहले दोनों में दुश्मनी पैदा हो गई थी। जनवरी, 20 में शक्ति नायडू ने उस पर हमला किया था। उसे छह गोलियां लगी थीं, जबकि उसके चचेरे भाई हनी की मौत हो गई थी। इसने शक्ति नायडू के साथ मिलकर वर्ष 2014 में लाजपत नगर में आठ करोड़ रुपये लूटे थे। जब वह 2020 के में जयपुर जेल में था, तब संजय गुप्ता के संपर्क में आया था। 

तिलक के खिलाफ दिल्ली, मेरठ व जयपुर में पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं। जवाहर कॉलोनी, एनआईटी, फरीदाबाद निवासी संजय गुप्ता (33) ने स्नातक तक की पढ़ाई की हुई है। ये चोरी का सामान खरीदता था। इसके खिलाफ रूद्धपुर, उत्तराखंड व जयपुर, राजस्थान में एक-एक मामला दर्ज है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER