दिल्ली हिंसा / दिल्ली की स्थिति बहुत ही चिंताजनक, आज अमित शाह मिलने जाएंगे: अरविन्द केजरीवाल

ABP News : Feb 25, 2020, 12:16 PM

नई दिल्ली | दिल्ली के कई इलाकों में फैली हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज 12 बजे गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए जाएंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस बात के बारे में जानकारी दी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह दिल्ली के कुछ हिस्सों में मौजूदा स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हैं। केरजरीवाल ने हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के सभी पार्टी विधायकों की मीटिंग के बाद उन्होंने यह जानकारी दी।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार तीसरे दिन भी उपद्रव थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज सुबह से मौजपुर, बाबरपुर और जाफराबाद इलाके में पथराव की घटना रूक-रूक कर सामने आई हैं। एक ट्वीट में, अरविंद केजरीवाल ने सभी से हिंसा से दूर करने का आग्रह किया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली के कुछ हिस्सों में स्थिति बहुत ही चिंताजनक है। हम सब मिलकर शहर में शांति बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मैं फिर से सभी से हिंसा से दूर रहने का आग्रह करता हूं।"

केजरीवाल के घर विधायकों की बैठक

खबरों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर बैठक की। अरविंद केजरीवाल ने कहा था, "कुछ समय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रभावित क्षेत्रों के सभी विधायकों (सभी दलों के) के साथ बैठक करूंगा।'

इस बैठक में हिंसा प्रभावित क्षेत्र के विधायक शामिल हुए। बैठक के दौरान इस बात की चर्चा हुई कि कैसे हिंसा को जल्द से जल्द कंट्रोल किया जाए।

हिंसा को लेकर सिसोदिया का बयान

शहर में फैली हिंसा को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा, ''तीन दशक से दिल्ली में हूं। अपने ही शहर में इतना डर कभी नही लगा। क्या हो गया है ये? कौन लोग हैं जो दिल्ली में आग लगा रहे हैं? बेहद दुखी और शर्मिंदा हूं आज। ये हमारी प्यारी दिल्ली है। देश की राजधानी है। इसे बचाना ही होगा।''

बता दें कि दिल्ली में हुए हिंसा में अबतक एक पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं एक डीएसपी समेत सैंकड़ों लोग घायल हो गए हैं। हिंसा को कंट्रोल करने के लिए पुलिस के जवानों ने आंसू गैस के गोले दागे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER