Asia Cup / एशिया कप 2021 को किया गया रद्द, जून में होना था टूर्नामेंट

Zoom News : May 19, 2021, 09:03 PM
Cricket: एशिया कप (Asia Cup) 2021 को रद्द कर दिया गया है। कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण इस टूर्नामेंट को एक बार फिर रद्द कर दिया गया है। कोरोना के कारण पिछले साल भी एशिया कर को रद्द किया गया था। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बुधवार को सूचित किया कि एशिया कप 2021 को रद्द कर दिया गया है। ये फैसला कोविड-19 महामारी को देखते हुए लिया गया है क्योंकि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी देश इस समय महामारी से जूझ रहे हैं और टूर्नामेंट कराना जोखिम भरा हो सकता है। बता दें कि इस बार एशिया कप श्रीलंका में होना था।श्रीलका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं, ऐेसे में श्रीलंका बोर्ड ने यह फैसला किया है।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच मैच भी होने वाले थे। लेकिन एक बार फिर फैन्स को भारत-पाक के मैच को देखने के लिए लंबा इंतजार करना होगा।

श्रीलंका क्रिकेट के चीफ एक्जीक्यूटिव एश्ले डी सिल्वा ने कहा, "मौजूदा हालातों को देखते हुए टूर्नामेंट (एशिया कप) खेलना इस साल जून में मुमकिन नहीं हो पाएगा," आने वाले समय में सभी इंटरनेशनल क्रिकेट टीमों का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है, ऐसे में एशियाई टीमों की इस टक्कर को देखने के लिए फैंस को अब 2023 विश्व कप के बाद तक इंतजार करना पड़ सकता है। 

बता दें कि श्रीलंका ने बुधवार को ही 10 दिनों के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगाया है। दूसरी ओर श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम 3 वनडे मैच की सीरीज खेलने के लिए इस समय बांग्लादेश में है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER