Cricket / मैदान पर फिर भिड़ेंगे भारत-पाक? 13 साल बाद पाकिस्तान जा सकती है टीम इंडिया!

Zoom News : May 20, 2021, 05:23 PM
नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के चलते भारत में बुरे हालात हैं। ऐसा ही कुछ माहौल अब धीरे-धीरे भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में भी है। श्रीलंका में बढ़ते कोरोना वायरस के चलते एशिया कप (Asia Cup) रद्द हो गया है। आखिरी बार 2018 में एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन हुआ था। वहीं इस साल एशिया कप होने की संभावना नहीं हैं। ऐसे में लगातार दो साल 2022 और 2023 में एशिया कप कराए जाने की योजना है।

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, 2022 में पाकिस्तान वहीं 2023 में श्रीलंका टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है। इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी ने ये साफ कर दिया था कि अगर भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब होता है तो इस साल जून में होने वाला एशिया कप स्थगित होने की संभावना है। उन्होंने कहा था कि तारीखें आपस में टकरा रही हैं। हमें लगता है कि टूर्नामेंट आगे नहीं बढ़ पाएगा और हमें टूर्नामेंट को 2023 तक बढ़ाना पड़ सकता है। 

बता दें कि 2018 के बाद एशिया कप नहीं हुआ है। वही 2020 में कोरोना की महामारी की वजह से टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था। 

इससे पहले भी एशिया कप (Asia Cup) को पाकिस्तान में आयोजित करने की बात हुई है लेकिन बीसीसीआई पाकिस्तान में खेलने से हमेशा मना करता रहा है। ऐसे में अगर अगले साल टूर्नामेंट पाक में हुआ तो क्या टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी, इस बात पर कुछ कहना गलत होगा।


13 साल से टीम इंडिया नहीं गई पाकिस्तान

टीम इंडिया 2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है। दोनों देश के बीच विवाद के कारण द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं हो रही है। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच महज 57 मुकाबले खेले गए हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते खराब होने की वजह से द्विपक्षीय सीरीज के मुकाबले कम होते हैं। टीमें एशिया कप या आईसीसी टूर्नामेंट के ही मुकाबलों में भिड़ती है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER