उत्तर प्रदेश / एक मकान में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद एटीएस ने सील किया लखनऊ का इलाका

Zoom News : Jul 11, 2021, 02:33 PM
Terrorist in Lucknow: लखनऊ में आतंकी के छिपे होने की खबर है. काकोरी थाना क्षेत्र में एटीएस ने एक मकान को घेर रखा है. इस बीच एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया गया है. कहा जा रहा है कि, इन दोनों का संबंध अल कायदा से है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, दोनों पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में थे. साथ ही, एटीएस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. इसके अलावा स्थानीय पुलिस भी ऑपरेशन में शामिल है. आसपास के घरों को खाली कराया गया. बम स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया है. इस बीच लखनऊ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मकान के भीतर भारी विस्फोटक होने की जानकारी मिली है. ऑपरेशन के लिये एनएसजी कमांडो को भी बुलाया गया है. इस बीच जानकारी मिली है कि, इन दोनों संदिग्धों के हैंडलर अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर हैं. उमर-अल-बंदी इन्हें निर्देश दे रहा था. सूत्रों से जानकारी मिली है कि, कई बीजेपी नेता इन आतंकियों के निशाने पर थे. 

दो आतंकी हिरासत में लिये गये

वहीं, हिरासत में लिये गये दोनों संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ की जा रही है. ये दोनों ही अलकायदा के बताये जा रहे हैं. इस बीच मकान के भीतर से किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है. वहीं, केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद ये ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER