UP / अवैध शराब के कारोबार को बंद कराने गई पुलिस पर हमला, एक सिपाही की मौत, लहूलुहान हालत में दारोगा

Zoom News : Feb 10, 2021, 07:33 AM
उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में, कानपुर के बाइकरू गाँव में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहाँ पुलिस अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए गई थी, लेकिन पुलिस दल पर एक घातक हमले में मारे गए। इतना ही नहीं, शराब माफियाओं ने पहले एक सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल को बंधक बना लिया और फिर दोनों को गायब कर दिया। बाद में, पुलिसकर्मी एक खेत से खून से लथपथ हालत में मिले और लाश का क्षत विक्षत स्थान दूसरी जगह से बरामद किया गया।

मामला कासगंज थाने के सिढ़पुरा इलाके का है। जहां पुलिस को गांव नगला ढीमर में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार चलाने की सूचना मिल रही थी। उसी सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मंगलवार को गांव में छापेमारी करने पहुंची। लेकिन शराब माफिया को इस बारे में पहले ही पता चल गया था। नतीजतन, उपद्रवियों ने पुलिस को घेर लिया और उप-निरीक्षकों अशोक और कांस्टेबल देवेंद्र को बंधक बना लिया।

इससे पहले कि बाकी पुलिस कुछ समझ पाती, बदमाशों ने अशोक और कांस्टेबल देवेंद्र को वहां से भगा दिया। बाद में सब-इंस्पेक्टर अशोक खून से लथपथ हालत में गांव के एक खेत में पड़ा मिला। जबकि सिपाही की तलाश की जा रही थी। इस बीच, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे और तलाशी अभियान शुरू किया।

इस बीच, पुलिस को सिधपुरा स्वास्थ्य केंद्र के पास कांस्टेबल देवेंद्र का शव मिला। दरअसल, बदमाशों ने सिपाही की बेरहमी से हत्या कर दी। घटना की गंभीरता को समझते हुए भारी पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। सब इंस्पेक्टर अशोक की हालत गंभीर बनी हुई है।

उधर, सीएम योगी ने कासगंज की घटना पर सख्त रवैया दिखाया है और घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, अपराधियों पर एनएसए लगाने का फरमान भी सुनाया गया है।

इस घटना ने एक बार फिर मुझे कानपुर के बाइकरू गोलीबारी की याद दिला दी। जिसमें गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गई टीम पर जानलेवा हमला किया गया। जिसमें एक सीओ समेत कई पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। बाद में, आरोपी ने मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में आत्मसमर्पण कर दिया। लेकिन कानपुर लाते समय, विकास दुबे को एसटीएफ टीम ने मार डाला जब वह भागने की कोशिश कर रहा था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER