IND vs AUS / वो दो कैच जिनसे पलटा मैच, वरना मैच का नतीजा कुछ और होता

Zoom News : Nov 29, 2020, 08:36 PM
IND vs AUS: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों दूसरे वनडे में भी हार का सामना करना पड़ा, इसी के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम की लगातार दो हार में स्टीव स्मिथ का बड़ा योगदान रहा। पहले मैच की ही तरह उन्होंने दूसरे मैच में भी शतकीय पारी खेली। लेकिन इस मैच में उन्होंने फील्डिंग में भी कमाल किया। स्मिथ ने श्रेयस अय्यर का कठिन कैच पकड़कर मैच का पासा पलट दिया तो वहीं ऑलराउंडर मोइज हेनरिक्स ने विराट का जबरदस्त कैच लपककर भारत को जीत से दूर कर दिया। 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के श्रेयस अय्यर और विराट कोहली तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी कर अच्छी लय में नजर आ रहे थे। इस समय ऑस्ट्रेलिया को विकेट की तलाश थी, तभी 24वें ओवर की पहली गेंद पर अय्यर ने मिड विकेट की तरफ हवा में पुल शॉट खेला। लेकिन वहां मौजूद स्टीव स्मिथ ने अपनी दाईं ओर हवा में छलांग लगाकर उनका कैच लपक लिया।  स्मिथ के इस कैच की वजह से अय्यर को 36 गेंदों में 38 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

स्मिथ के बाद ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मोइज हेनरिक्स ने उनसे भी बेहतर और बड़ा कैच पकड़ा। 35वें ओवर की पहली गेंद पर हेनरिक्स ने फॉर्म में दिख रहे विराट कोहली का हैरान करने वाला कैच पकड़ा। हेजलवुड की गेंद पर विराट ने भी मिड विकेट की दिशा में तेज तर्रार पुल शॉट खेला, लेकिन वहां मौजूद हेनरिक्स ने अपनी बाईं तरफ हवा में डाइव लगाते हुए कैच लपक लिया और भारत को बड़ा झटका दे दिया। विराट 87 गेंदों में 89 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और मैच भारत की पकड़ से दूर हो गया। 

विराट जिस वक्त आउट हुए उस समय वे केएल राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी कर चुके थे। उस समय टीम को 91 गेंदों में 164 रनों की दरकार थी और उसके पास विकेट भी बाकी थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER