Ind vs Aus / पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 177 पर सिमटी, जडेजा ने लिए 5 विकेट, अश्विन को 3 सफलता

Zoom News : Feb 09, 2023, 03:04 PM
Ind vs Aus: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मुकाबले में टॉस जीतकर बैटिंग करने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 63.5 ओवर में 177 रन के स्कोर पर सिमट गई। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया। कंगारू टीम की ओर से मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 37, एलेक्स कैरी ने 36 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 31 रन की पारी खेली।

दूसरा : भारतीय स्पिनर्स के नाम रहा सेशन

दूसरा सेशन भारतीय स्पिनर्स के नाम रहा। रवींद्र जडेजा ने चार और रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। लंच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 98 रन बनाने में 6 विकेट और गंवा दिए। चाय काल तक टीम का स्कोर 174/8 हो गया। 109 रन पर 5वां विकेट गंवाने के बाद एलेक्स कैरी और हैंड्सकॅम्ब ने अपनी टीम का स्कोर 150 पार पहुंचाया।

15वीं फिफ्टी चूके लाबुशेन, स्मिथ के साथ जोड़े 82 रन 2 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। इस साझेदारी को रवींद्र जडेजा ने तोड़ा। उन्होंने लाबुशेन को 49 रनों पर आउट किया। लाबुशेन भारत की ओर से डेब्यू मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत के पहले शिकार बने। यहां लाबुशेन अपने टेस्ट करियर की 15वां अर्धशतक बनाने से चूक गए।

पहला : मिलाजुला रहा सेशन...76 रन बने, दो विकेट भी गिरे

पहले दिन का पहला सेशन मिला जुला रहा। इसमें 76 रन बने और दो विकेट भी गिरे। मैच की शुरुआत में भारतीय तेज गेंदबाजों ने कंगारू टीम को 2 रन पर दो झटके दिए। यहां ओपनर उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर एक-एक रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। ऐसे में मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

ऐसे गिरे ऑस्ट्रेलिया के विकेट

पहला : मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ओवर की पहली बॉल पर उस्मान ख्वाजा को LBW कर दिया।

दूसरा : तीसरे ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर दिया।

तीसरा : 36वें ओवर की 5वीं बॉल पर श्रीकर भरत ने लाबुशेन को स्टंपिंग कर दिया। जडेजा ने यह विकेट लिया।

चौथा : 36वें ओवर की आखिरी बॉल पर जडेजा ने रैनशॉ को LBW कर दिया।

पांचवां : स्टीव स्मिथ को जडेजा ने 42वें ओवर की आखिरी बॉल पर बोल्ड कर दिया।

छठा : एलेक्स कैरी को अश्विन ने बोल्ड कर दिया।

सातवां : कप्तान पैट कमिंस को अश्विन ने कोहली के हाथों कैच कराया।

आठवां : जडेजा ने टॉड मर्फी को LBW कर दिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन...

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैट रैनशॉ, पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन लायन, टॉड मर्फी और स्कॉट बोलैंड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER