ICC Rankings / अक्षर-अर्शदीप की खुली किस्मत- पूरी तरह से बदली Rankings लिस्ट, हुआ जबरदस्त फायदा

Zoom News : Jan 17, 2024, 03:00 PM
ICC Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टी20 प्लेयर्स की रैंकिंग जारी की है। इसमें भारतीय प्लेयर्स को तगड़ा फायदा हुआ है। अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने अफगानिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया है। जिसका इनाम अब उन्हें गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में मिला है। अक्षर और अर्शदीप ने लंबी छलांग लगाई है। दूसरी तरफ ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक पांड्या को नुकसान हुआ है। 

अक्षर पटेल को गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में हुआ तगड़ा फायदा 

गेंदबाजों की नई टी20 रैंकिंग में अक्षर पटेल 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें 12 स्थान का फायदा हुआ है। उनके 667 रेटिंग अंक हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 2 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद दूसरे मैच में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वह काफी किफायती साबित हुए और उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही है। मैच के बाद उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी दिया गया। अर्शदीप सिंह को भी चार स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

पहले नंबर पर है ये गेंदबाज 

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई अफगानिस्तान के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इसी वजह से उन्हें 4 स्थान का नुकसान हुआ है और वह 6 छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में आदिल राशिद पहले नंबर पर हैं। उनके 726 रेटिंग अंक हैं। 683 रेटिंग अंकों के साथ अकील हुसैन ने दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा तीसरे नंबर पर हैं। 

हार्दिक पांड्या को हुआ नुकसान 

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम से इस समय बाहर चल रहे हैं। वह अनफिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में हार्दिक पांड्या को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह चौथे से पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 189 रेटिंग अंक हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले नंबर पर काबिज हैं। उनके 256 रेटिंग अंक हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे नंबर पर हैं। उनके 205 रेटिंग अंक हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER