PAK vs NZ / भारत आते ही बाबर और रिजवान का धमाका, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जबरदस्त पारी

Zoom News : Sep 29, 2023, 06:06 PM
PAK vs NZ: मोहम्मद रिजवान ने भारतीय सरजमीं पर आते ही कमाल कर दिखाया है. पाकिस्तान के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप वॉर्मअप मैच में शानदार शतक लगाया. न्यूजीलैंड के खिलाफ रिजवान ने 92 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. बता दें रिजवान पहली बार भारत आए हैं और आते ही उन्होंने शतक जड़ा है जो कि उनके लिए स्पेशल है. रिजवान की फॉर्म काफी खराब चल रही थी. एशिया कप में वो कुछ खास नहीं कर पाए थे. ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले उनके बल्ले से शतक निकलना उनके और पाकिस्तानी टीम के लिए राहत की खबर है.

रिजवान ने जब क्रीज पर कदम रखा था तो पाकिस्तान मुश्किल में था. इमाद वसीम और अब्दुल्लाह शफीक सस्ते में निपट गए थे. लेकिन इसके बाद रिजवान ने कप्तान बाबर आजम के साथ पारी संभाली और तीसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को करारा जवाब दिया. रिजवान ने हमेशा की तरह पहले सेट होने के लिए समय लिया और उसके बाद उन्होंने अपने स्वीप शॉट्स की मदद से कीवी स्पिनर्स का सामना किया.

बाबर-रिजवान ने दिखाया दम

बता दें बाबर और रिजवान ने साझेदारी के पहले पचास रन सिर्फ 59 गेंदों पर जोड़े और 97 गेंदों में इनकी पार्टनरशिप 100 का आंकड़ा छू गई. वैसे इस साझेदारी में बाबर ने भी कमाल के स्ट्रोक्स खेले. बाबर ने 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली. बाबर तो शतक लगाने से चूक गए लेकिन रिजवान ने सैकड़ा जड़ ही दिया. शतक लगाने के बाद रिजवान रिटायर्ड हर्ट हो गए. बता दें वॉर्मअप मैच में दूसरे बल्लेबाजों को मौका देने के लिए रिजवान ने खुद को रिटायर घोषित कर दिया.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में खेला जा रहा है प्रैक्टिस मैच 

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक मैदान पर उतरे। इमाम उल हक का खराब फार्म यहां भी जारी रहा। वे दस गेंद पर केवल एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। उधर दूसरे सलामी बल्लेबाज अब्दुला शफीक भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 25 बॉल पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसमें एक चौका शामिल थे। नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए मोहम्मद रिजवान आते हैं। अब मैदान में बाबर आजम और रिजवान की हिट जोड़ी नजर आ रही है। इस बीच कुछ देर के बारिश आई और मैच में खलल पड़ा, लेकिन कुछ ही देर में बारिश बंद होने के बाद फिर से मुकाबला शुरू हो गया। बाबर आजम ने भारत ने आते ही रन बनाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। बाबर आजम ने केवल 60 बॉल पर ही अपना पचासा पूरा कर लिया। इसमें चौके और छके भी शामिल रहे। उधर दूसरे छोर पर मोहम्मद रिजवान ने भी अपना अर्धशतक जल्द ही पूरा कर लिया। इन दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई। 

पाकिस्तान की टेंशन

रिजवान और बाबर ने तो हमेशा की तरह रन बना दिए हैं लेकिन पाकिस्तान की सबसे बड़ी टेंशन अबतक बरकरार है. दरअसल काफी समय से पाकिस्तानी ओपनिंग नहीं चल रही है. फखर जमां भी लगातार फेल हो रहे थे तो अब्दुल्लाह शफीक को आजमाया गया लेकिन वॉर्मअप मैच में वो भी फ्लॉप हो गए. इमाम उल हक भी हमेशा की तरह क्वालिटी बॉलिंग के सामने घुटने टेकते नजर आए. अगर ऐसा ही हाल रहा तो वर्ल्ड कप के दौरान बाबर और रिजवान दोनों पर ज्यादा दबाव दिखाई देगा जो कि पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER