नागरिकता कानून विरोध / बेंगलुरु: प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए DCP ने गाया राष्ट्रगान तो वापस लौट गई भीड़

News18 : Dec 20, 2019, 11:59 AM
बेंगलुरु। नागरिकता कानून (Citizenship Act) के विरोध में देशभर में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में पथराव और आगजनी की खबरें सुनाई दे रही हैं। इन सबके बीच बेंगलुरु (Bengaluru) के टाउनहॉल से ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने साबित किया है कि हम भारतीय हैं। वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि नागरिकता कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में प्रदर्शनकारी टाउनहॉल में जमा हुए थे। पुलिसकर्मी उन्हें वहां से जाने के लिए कह रहे थे लेकिन प्रदर्शनकारियों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद बेंगलुरु (सेंट्रल) के डीसीपी वहां पहुंचे और उन्होंने एक ऐसा अनोखा तरीका इस्तेमाल किया कि भीड़ वहां से निकल गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इसके बाद डीसीपी राठौर ने कहा, अगर आप मेरे ऊपर भरोसा करते हैं तो मेरे साथ एक गाना गाइए। इसके बाद राठौर राष्ट्रगान गाने लगते हैं। डीसीपी राठौर को राष्ट्रगान गाता देख वहां मौजूद लोग भी राष्ट्रगान गाने लगते हैं। इसके बाद वहां मौजूद लोग धीरे-धीरे शांतिपूर्ण तरीके से वहां से चले जाते हैं। इसी तरह का एक माहौल दिल्ली में भी दिखाई दिया। जब दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए लोगों को भोजन-पानी देने की बात कही।

यूपी के 12 शहरों ने इंटरनेट सेवाएं की गईं बंद

नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के 12 शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। साथ ही प्रयागराज में भी 19 दिसंबर देर शाम से लेकर 20 दिसंबर सुबह 10 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं स्थगित रहेंगी। इसके साथ ही लखनऊ, मऊ, वाराणसी, संभल सहित 12 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने पूरे प्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू कर दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER