Rajasthan / डांस बारों पर बड़ी कार्रवाई, एक दर्जन बार बालाएं गिरफ्तार; एक रात में होता था 10 लाख का कारोबार

Zoom News : Feb 21, 2022, 12:40 PM
राजस्थान के जयपुर में शनिवार रात दो दर्जन से अधिक डांस बारों पर छापेमारी की गई है। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई के तहत एक दर्जन से अधिक बार बालाओं को गिरफ्तार किया गया है। वहीं दो दर्जन से अधिक अन्य लोगों को भी पुलिस ने उठाया है। इस कार्रवाई में मादक सामग्री, पैसे भी जब्त किए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि कई बार तो ऐसे थे, जो बिना लाइसेंस संचालित हो रहे थे। 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि, कई अवैध डांस बार रात भर चल रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने रेकी शुरू की और कार्रवाई को अंजाम दिया। कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि छापेमारी से पहले हर थाने में संचालित बारों की सूची मंगवाई गई थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। 

एक रात में होती थी 10 लाख से ज्यादा की कमाई

पुलिस ने बताया कि जयपुर में संचालित इन दो दर्जन से ज्यादा बारों की एक रात की कमाई 10 लाख से अधिक थी। यहां लोगों को पैसे लुटाने के लिए मजबूर किया जाता था। लोगों को बियर परोसी जाती थी, वहीं कई जगह पर अन्य तरह के नशे का भी कारोबार होता था। अधिकारियों का कहना है कि बार बालाओं पर पैसे लुटाने के लिए कैश भी बार के अंदर मिलता था। यहां आपको पेटीएम करना होता था और नोटों की नई गड्डी मिल जाती थी। एक बार में कम से कम पांच हजार रुपये लेने पड़ते थे। जिन लोगों के पास नोटों की गड्डी होती थी, बार बालाएं उनके पास आकर उन्हें पैसे लुटवाने के लिए मजबूर करती थीं। अधिकारियों ने बताया कि इन डांस बार के कारण युवा पीढ़ी नशे की आदी हो रही थी। पैसे लुटाने के लिए युवक चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER