Cricket / इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, बेन स्टोक्स पांचवें टेस्ट से हो सकते बाहर

Zoom News : Jun 21, 2022, 09:02 PM
Cricket | भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच से पहले मेजबान टीम को तगड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) मंगलवार (21 जून) को अभ्यास सेशन में भाग लेने के लिए नहीं आए। इंग्लिश मीडिया में जारी खबरों में कहा जा रहा है कि कप्तान स्टोक्स की तबीयत ठीक नहीं है। हालांकि यह कन्फर्म नहीं हो पाया है कि उन्हें कोरोना हुआ है या कुछ और। इंग्लैंड 23 जून से सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। भारत और इंग्लैंड के बीच एक से पांच जुलाई तक होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को शुरू होने में अभी दस दिन बाकी है। लेकिन स्टोक्स के खेलने को लेकर अभी कोई कन्फर्म नहीं हुआ है।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में उप-कप्तान नहीं बनाया है। अभी तक इस बात की भी पुष्टि नहीं हुई है कि भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण पांचवें टेस्ट में कौन इंग्लैंड टीम की कप्तानी करेंगे। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान इंग्लैंड अभी सीरीज में 1-2 से पीछे है और अंतिम टेस्ट में हार या ड्रॉ के चलते इंग्लैंड सीरीज हार सकती है।

भारतीय टीम 2007 के बाद से इंग्लैंड में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। पिछली बार तब जीती थी जब राहुल द्रविड़ टीम के कप्तान थे और उनकी कप्तानी में भारत ने माइकल वॉन की इंग्लैंड की टीम पर जीत दर्ज की थी। हालांकि अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER