पाली / बड़ा सड़क हादसा, मार्बल से भरा कंटेनर पलटा और पिचक गई कार, चार की मौत

Zoom News : Apr 03, 2021, 06:41 AM
Pali: पश्चिमी राजस्थान के पाली जिले के गुड़ा एंदला थाना इलाके में बड़ा सड़क हादसा हो गया। शुक्रवार को यहां राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर चलती हुई कार पर मार्बल से भरा कंटेनर गिर जाने से उसमें सवार 4 लोगों की मौके पर ही दबकर मौत हो गई। हादसे के बाद राजमार्ग पर कोहराम मच गया। कार सवार सभी लोग जोधपुर से अहमदाबाद बैठक में जा रहे थे। 

दरअसल, पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि हादसा गुड़ा एंदला थाना इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बालराई गांव के पास हुआ। उस समय जोधपुर से कार में सवार होकर चार लोग अहमदाबाद जा रहे थे। बालराई के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने कट से मार्बल से भरे ट्रेलर का चालक यू टर्न से कार को ओवरटेक कर रहा था। उसी दौरान कंटेनर असंतुलित हो गया और वह कार पर जा गिरा। इससे कार में सवार चारों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

अवैध तरीके से बनाया गया है यहां कट: पुलिस ने मृतकों के शवों को गुंदोज अस्पताल मोर्चरी में रखवाया है। मृतकों की पहचान जालोर निवासी ट्रेजरी अधिकारी मनोज शर्मा, जोधपुर भदवासिया निवासी अश्विनी कुमार दवे, उनकी पत्नी रश्मि देवी और जोधपुर निवासी बुधाराम प्रजापत के रूप में हुई है। 

बताया जा रहा कि जहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर कट बना हुआ है वह राजनेताओं के दबाव में अवैध तरीके से बनाया गया है। इससे यहां कई बार हादसे हो चुके हैं, लेकिन दबाव के चलते किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

मुंबई-दिल्ली को जोड़ता है हाईवे: राष्ट्रीय राजमार्ग 62 मुंबई से नई  दिल्ली को जोड़ता है। जिस वजह से यहां काफी आवाजाही रहती है। पाली जिले में इस हाईवे पर सात पुलिस थाने लगते हैं। बताया जा रहा है कि यहां अब तक एक दर्जन से ज्यादा हादसे हो चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER