JAMMU AND KASHMIR / सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, सीआरपीएफ जवान की हत्या करने वाला आतंकी और उसका सरगना गिरफ्तार

Zoom News : Mar 13, 2022, 01:30 PM
दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में सीआरपीएफ के जवान की गोली मारकर हत्या करने वाले हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के पास से हथियार (पिस्तौल) बरामद कर लिए गए हैं। आरोपी ने लश्कर के कमांडर आबिद रमजान शेख के निर्देश पर आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मामले के सिलसिले में एक ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को भी गिरफ्तार किया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने शनिवार की रात छुट्टी पर घर आए सीआरपीएफ जवान की घर में घुसकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था। 

पुलिस ने बताया कि चेक छोटीपोरा गांव में शनिवार रात लगभग साढ़े सात बजे आतंकी आ धमके। उन्होंने छुट्टी पर घर आए जवान मुख्तार अहमद को निशाना बनाया। घर में घुसकर उन्हें गोली मार दी। इसके बाद मौके से भाग निकले। आतंकियों के जाने के बाद परिवार वालों ने उन्हें शोपियां जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया। 

घटना के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी हासिल की। इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। 

13 दिन में सुरक्षा बलों के तीन जवानों की हत्या

पिछले 13 दिन में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के तीन जवानों की हत्या कर दी है। इससे पहले 28 फरवरी को श्रीनगर में नमाज पढ़कर घर लौट रहे एसीबी इंस्पेक्टर शेख फिरदौस को आतंकियों ने मस्जिद के बाहर गोली मारी थी। दस मार्च को बडगाम से तीन दिनों से लापता सेना के टेरिटोरियल आर्मी के जवान समीर अहमद मल्ला का शव सेब के बगीचे से बरामद किया गया। वह भी छुट्टी पर घर आए थे। 

श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के दौरान कथित पत्थरबाज को जीप के बोनट पर बांधकर घुमाने वाले मेजर लीतुल गोगोई के समीर करीबी थे। श्रीनगर के एक होटल में लड़की के साथ पकड़े जाने पर कोर्ट मार्शल में समीर को जम्मू तैनाती दी गई थी। बताते हैं कि समीर ने अपने वाहन से लड़की को होटल में पहुंचाया था। अब 12 मार्च को शोपियां में सीआरपीएफ जवान की हत्या कर दी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER