दुनिया / नकदी और मॉडलिंग के प्रस्ताव देकर अरबपति कारोबारी करता था लड़कियों का बलात्कार

Zoom News : Dec 16, 2020, 05:50 PM
कनाडा के एक 79 वर्षीय फैशन डिजाइनर पर पिछले कई वर्षों से किशोरों और लड़कियों के साथ यौन शोषण और बलात्कार करने का आरोप है, जिससे उन्हें फैशन उद्योग में प्रवेश करने का वादा किया गया था। इसके अलावा उन पर सेक्स ट्रैफिकिंग का भी आरोप लगा है और वह इन लड़कियों को अपने दोस्तों और कारोबारी सहयोगियों के पास भेजते थे।

इस मामले में, अभियोजक ने कहा कि पीटर ने नाइगार्ड समूह के प्रभाव और संसाधनों का उपयोग करके कई महिलाओं और किशोरों को शिकार बनाया है। उन्हें नकदी, मॉडलिंग और शानदार जीवन शैली के सपने दिखाए गए और फिर यौन शोषण किया गया। उनमें से ज्यादातर लड़कियां ऐसी थीं जो बहुत आर्थिक रूप से समृद्ध नहीं थीं।

पीटर लॉस एंजिल्स और बहामा में ऐसी पार्टियों का आयोजन करते थे जहां कई विशेष सुविधाएं थीं। इनमें स्पा सेवा, पेय, ड्रग्स और विशेष भोजन व्यवस्था शामिल हैं। इसके बाद इन लड़कियों के साथ जबरदस्ती की जाती थी और पीटर उन्हें अपने साथियों और दोस्तों के लिए भी भेजते थे। पीटर ने 50 साल पहले कनाडा में अपनी कंपनी शुरू की थी। इस कंपनी का नाम नाइगार्ड इंटरनेशनल था और यह कंपनी पहले स्पोर्ट्स निर्माता के रूप में काम करती थी। इस कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, उसने अब उत्तरी अमेरिका में 170 स्टोर खोले हैं। इस साल फरवरी में, प्रशासन ने न्यूयॉर्क में उनके लॉस एंजिल्स घर और कॉर्पोरेट मुख्यालय पर छापा मारा, जिसके बाद पीटर ने अपनी कंपनी से इस्तीफा दे दिया।

इसके बाद, लगभग 10 महिलाओं ने उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि नकदी और मॉडलिंग के प्रलोभन के बाद, उन्होंने कई किशोरों और लड़कियों का बलात्कार किया। इस शिकायत के बाद, एफबीआई ने पीटर के टाइम्स स्क्वायर कार्यालय की भी जांच की।

रिपोर्टों के मुताबिक, पीटर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से पूरी तरह से इनकार किया है। पीटर मंगलवार को कनाडा के विन्निपेग में अदालत में पेश हुए और उन्हें हिरासत में रहने का आदेश दिया गया है। अब इस मामले की अगली तारीख 13 जनवरी को है, हालांकि पीटर जमानत के लिए आवेदन कर सकते हैं यदि वह उससे पहले चाहते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER