Tripura Civic Polls / त्रिपुरा निकाय चुनाव में बीजेपी सबसे आगे, 8 सीटों पर कब्जा, बाकी पर लीड, दूसरे नंबर पर टीएमसी

Zoom News : Nov 28, 2021, 05:27 PM
Tripura Civic Polls Update: त्रिपुरा में 14 नगर निकायों के लिए हुए चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. वोटों की गिनती अभी जारी है, और बीजेपी दूसरी पार्टियों को क्लीन बोल्ट करती दिख रही है. बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. जबकि बाकी की सीटों पर भी आगे चल रही है. 20 में से 14 नगर निकायों के लिए गुरुवार को वोट डाले गए थे (Elections in Tripura). बीजेपी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा था. कुल 334 सीटों में से 112 पर बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है. बाकी की नगर निगम और नगर पंचायत चुनाव की कुल 222 सीटों के लिए मतदान किया गया था.

राज्य के चुनाव आयोग की ताजा जानकारी के मुताबिक, बीजेपी अंबासा, जिरानिया, तेलियामुरा और सबरूम पर आगे चल रही है. त्रिपुरा में 2018 में सत्ता में आने के बाद बीजेपी निकाय चुनाव लड़ रही है (Tripura Civic Polls Counting). रुझान बताते हैं कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अगरतला नगर निगम (एएमसी) के सभी वार्डों में दूसरा स्थान हासिल किया है. जानकारी के मुताबिक 12 बजे तक बीजेपी को एएमसी क्षेत्रों में 58,821 वोट मिले हैं, टीएमसी को 22,295 वोट मिले हैं. जबकि माकपा 15,960 मतों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

बीजेपी से पीछे हुई सीपीआई (एम)

तीन अन्य वाम दलों- सीपीआई, फॉरवर्ड ब्लॉक और आरएसपी ने सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन में कुल मिलाकर 2,650 वोट प्राप्त किए हैं. हालांकि सीपीआई (एम) बीजेपी के पीछे चल रही है. अगरतला के अलावा दो शहरी निकायों में टीएमसी ने दूसरा स्थान हासिल किया है. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी तीन शहरी निकायों में तीसरे स्थान पर है. कांग्रेस छह नगर निकायों में तीसरे स्थान पर पीछे चल रही है (TMC in Tripura Elections). इन 222 सीटों पर करीब 785 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. 36 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस ले लिया था.

जश्न मना रहे बीजेपी कार्यकर्ता

इस बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. हालांकि चुनाव आयोग के अधिकारियों का कहना है कि गिनती अभी जारी है और अंतिम परिणाम घोषित होने में कुछ समय लगेगा (Situation in Tripura). कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, त्रिपुरा पुलिस और त्रिपुरा राज्य राइफल्स (टीएसआर) के जवानों की तैनाती के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. अभी तक किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं आई है. गुरुवार को ही मतदान के साथ टीएमसी और सीपीआई (एम) ने वोट में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था, दोनों ने विभिन्न नगर पालिकाओं में फिर से मतदान की मांग की थी. वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER