दिल्ली चुनाव / दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

NavBharat Times : Jan 21, 2020, 07:04 AM
नई दिल्ली | दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। सोमवार देर रात बीजेपी की ओर से जारी लिस्ट में 10 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट में बीजेपी प्रवक्ता तेजेंद्रपाल सिंह बग्गा का नाम भी शामिल है। उन्हें हरिनगर से पार्टी ने अपना उम्मीवार बनाया है।

बताया जा रहा है कि बग्गा को अकाली दल की सीट खाली होने का फायदा मिला है। गौरतलब है कि बीजेपी के साथ मीटिंग में अकाली दल ने नागरिकता संशोधन ऐक्ट पर अपना स्टैंड न बदलने को कहकर सोमवार को ऐलान कर दिया था कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। ऐसे में बीजेपी इस बार अकेले चुनावी मैदान में है। दूसरी लिस्ट में बग्गा के अलावा दिल्ली बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चे के अध्यक्ष मनीष सिंह को भी टिकट दिया गया है। मनीष पटपड़गंज से टिकट की रेस में थे लेकिन उन्हें दिल्ली कैंट से उम्मीदवार बनाया गया है।

केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव

वहीं, दिल्ली बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को नई दिल्ली सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा नांगलेई से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्जेन से रमेश खन्ना, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री को टिकट दिया गया है। वहीं, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णानगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। गौरतलब है कि बीजेपी 57 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पहले ही कर चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER