लोकल न्यूज़ / कृषि कानून वापस लेने को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री मेघवाल को दिखाए काले झंडे

Zoom News : Dec 26, 2020, 10:58 AM
  • जिले के दौरे पर थे मंत्री अर्जुन मेघवाल, सुरक्षा के भारी इंतजाम, फिर भी पहुंच गए किसान

श्रीगंगानगर.तीनाें कृषि कानून वापस लेने की मांग काे लेकर किसानाें ने रायसिंहनगर व सादुलशहर आए केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल को काले झंडे दिखाए और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। रायसिंहनगर में यह घटना ट्रक यूनियन के पास हुई। रोचक यह रहा कि किसानों ने विरोध का ऐलान पहले ही कर दिया था।


पुलिस ने इसे टालने के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम कर रखे थे, फिर भी किसान मेघवाल को काले झंडे दिखाने में कामयाब रहे। किसानों ने मोदी सरकार के मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए कानूनों को वापस लेने की मांग की। इससे एकबारगी स्थिति तनावपूर्ण हो गई। प्रदर्शन कर रहे कुछ युवकाें ने केंद्रीय मंत्री के स्वागत में लगाए होर्डिंग तक उतार दिए, फिर उनका काफिला भी रोक दिया। काफी मशक्कत व पुलिस की समझाइश पर काफिला वहां से निकल पाया। प्रदर्शनकारियाें में किसान सभा के राकेश ठोलिया, अरविंद सिंह सामग, बॉबी बराड़ विक्रमजीत सिंह शेरगिल, किसान यूनियन के विभिन्न गांवों से आए प्रतिनिधि, कांग्रेस के संतलाल मेघवाल, महिला कांग्रेस की गोगादेवी सहित काफी संख्या में किसानों ने हाथों में काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया।


यही स्थिति सादुलशहर में हुई। यहां भी किसानाें ने केंद्रीय राज्य मंत्री काे काले झंडे दिखाए। एसडीएस वितरिका के पुल पर कांग्रेस व माकपा कार्यकर्ताअाें तथा किसानों ने कृषि बिलों के प्रति विरोध जताते हुए में केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के काफिले के सामने प्रदर्शन किया। नाथांवाला बाइपास पर सांसद अर्जुन मेघवाल काे दिखाए काले झंडे: किसान संघर्ष समिति के नेतृत्व में किसानाें ने शुक्रवार शाम काे बीकानेर भाजपा सांसद अर्जुन मेघवाल काे काले झंडे दिखाए तथा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसान विराेधी काले कानून वापस लेने की मांग की। सांसद काे काले झंडे दिखाने वालाें में समिति के प्रवक्ता एडवाेकेट सुभाष सहगल, सचिव अमर सिंह बिश्नाेई, नवजाेत सिंह, सुरेश पंवार, बिंदू पूनियां, लक्ष्य चाैधरी, जगमीत सिंह, गुरविंद्र सिंह, गगनदीप सिंह सहित कई किसान शामिल थे।


यहां पीएम के संबाेधन का भी हुआ विराेध:


व्यापार मंडल भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के संबाेधन के लाइव प्रसारण के विराेध में किसानाें ने प्रदर्शन किया। भाजपा की ओर से लाइव प्रसारण की व्यवस्था किए जाने की जानकारी मिलने पर किसान संगठन व्यापार मंडल पहुंचे और नारेबाजी करते हुए विराेध जताया। इस बीच भाजपा नेताओं ने कहा कि यहां पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई जा रही है। इस पर किसानाें ने पूर्व पीएम वाजपेयी चित्र के सामने पुष्प अर्पित किए। बाद में पीएम नरेंद्र माेदी के संबाेधन का प्रसारण शुरू हुआ ताे किसानाें ने फिर से काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER