देश / सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने के 2 हफ्ते बाद जम्मू-कश्मीर की झील में मिला पायलट का शव

Zoom News : Aug 16, 2021, 08:59 AM
जम्मू: जम्मू-कश्मीर की रंजीत सागर झील में सेना के रुद्र हेलिकॉप्टर हादसे के 12वें दिन एक पायलट का पार्थिव शरीर मिल गया है। दूसरे पायलट की तलाश जारी है। लेफ्टिनेंट कर्नल एएस बाथ का पार्थिव शरीर शाम करीब सवा छह बजे झाल में 75.9 मीटर की गहराई से मिला है। 

आपको बता दें कि जम्मू संभाग में कठुआ जिले के बसोहली के पुरथू के नज़दीक तीन अगस्त को रंजीत सागर बांध में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हेलिकॉप्टर के पायलट और सह-पायलट का कोई पता नहीं चला पाया था। 

मामून कैंट, 254 सेना विमानन स्क्वाड्रन से चॉपर ने उड़ान भरी थी। जोकि रंजीत सागर झील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ था। एसएसपी कठुआ रमेश कोटवाल ने बताया कि हेलिकॉप्टर का कुछ सामान झील से बरामद हुआ था।

रंजीत सागर झील में सेना के रुद्र हेलिकॉप्टर हादसे के नौवें दिन मलबा मिला था। झील की सतह से 80 मीटर की गहराई में मलबे की पहचान की गई थी। इस मलबे को बाहर निकालने के लिए रिमोट संचालित वाहन को झील में उतारा गया था।

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रंजीत सागर झील के जिस हिस्से में तीन अगस्त की सुबह हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था उसके नजदीक ही हेलिकॉप्टर के शेष हिस्से की पहचान हो गई है। इससे पहले सेना की ओर से आधिकारिक बयान में 60 बाई 60 मीटर के क्षेत्र को चिह्नित किए जाने और व्यापक स्तर पर अभियान चलाने की बात कही गई थी। थल, वायु और नौसेना समेत आपदा प्रबंधन से जुड़े अन्य संगठन लगातार अभियान को चला रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER