ZIM Vs PAK / 'मांकडिंग' रनआउट को लेकर ब्रैड हॉग की बात लगेगी आपको सबसे काम की

Zoom News : Oct 28, 2022, 05:38 PM
ZIM Vs PAK | आईसीसी ने मांकडिंग को लेकर नियम बदले और इस तरह आउट हुए बल्लेबाजों को रनआउट में ही काउंट किया जाने लगा ना कि अनफेयर प्ले में। मांकडिंग को लेकर नियम तो बदल गए, लेकिन नजरिया अभी तक नहीं बदला है। दरअसल अगर गेंदबाज गेंद फेंकने से पहले ही नॉनस्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज को क्रीज से बाहर निकलने पर आउट कर देता है, तो यह मांकडिंग रनआउट होता है। इसको पहले खेलभावना के खिलाफ समझा जाता था, लेकिन आईसीसी ने अब इसे रनआउट करार दे दिया है। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-2 का मैच खेला गया, जिसे जिम्बाब्वे ने एक रन से जीत लिया। आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी और गेंदबाजी जिम्बाब्वे के ब्रैड इवान्स कर रहे थे। उनके गेंद फेंकने से पहले ही नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े मोहम्मद वसीम जूनियर क्रीज से बाहर निकल चुके थे।

मोहम्मद वसीम जूनियर को हालांकि इवान्स ने रनआउट नहीं किया, लेकिन इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने एक अहम मुद्दे पर एकदम सटीक बात रखी है।

ब्रैड हॉग ने आखिरी गेंद की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'गेंद के डेलीवर होने से पहले क्यों बल्लेबाजों के क्रीज छोड़ने को लेकर कड़ी पेनल्टी होनी चाहिए। कल रात हुए मैच की आखिरी गेंद।' हाल ही में भारत की दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड दौरे पर चार्ली डीन को ऐसे ही आउट किया था, जिसको लेकर काफी बवाल भी मचा था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER