बॉलीवुड / इंडस्ट्री को राहत! ब्रह्मास्त्र के एडवांस बुकिंग में जबरदस्त रिस्पॉन्स

Zoom News : Sep 03, 2022, 07:15 PM
बॉलीवुड | साल की सबसे बड़ी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र‘ की रिलीज डेट जैसे-जैसे नजदीक आ रही है मेकर्स की धड़कनें भी तेज होती जा रही होंगी। आने वाले शुक्रवार को ‘ब्रह्मास्त्र‘ सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म की एडवांस बुकिंग ओपन हो गई है। शुरुआती रुझान देखें तो फिल्म को लेकर क्रेज देखा जा रहा है और इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ये साल अभी तक बॉलीवुड के लिए बहुत उत्साहजनक नहीं रहा है। ऐसे में मेकर्स के अलावा डिस्ट्रीब्यूटर्स से लेकर सिनेमाघर मालिकों को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं।

बड़ी फिल्में हुईं धड़ाम

‘ब्रह्मास्त्र‘ के एडवांस बुकिंग स्टेटस पर नजर डालें तो इंडस्ट्री के लिए राहत का संकेत देते हैं। हाल के दिनों में बॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित फिल्में बुरी तरह फ्लॉप हुई हैं। इनमें ‘लाल सिंह चड्ढा‘, ‘सम्राट पृथ्वीराज‘, ‘रक्षा बंधन‘ है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक मल्टीप्लेक्स चेन के एडवांस बुकिंग के आंकड़े साझा किए हैं। उन्होंने इसे अच्छी शुरुआत बताया।

एडवांस बुकिंग को लेकर ट्रेड एनालिस्ट ने क्या कहा

तरण आदर्श लिखते हैं, ‘ब्रह्मास्त्र का एडवांस बुकिंग स्टेटट... आखिरकार इंडस्ट्री के लिए थोड़ी राहत... एक मल्टीप्लेक्स चेन में पहले दिन 11,558 टिकट्स बिके हैं, जो कि बहुत पॉजिटिव शुरुआत है, ध्यान रखने वाली बात है कि एडवांस बुकिंग कुछ ही जगहों पर शुरू की गई है।‘ 

रफ्तार बरकरार रहना जरूरी

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘कुल टिकट बिक्री में.... शुक्रवार को 63 फीसदी, शनिवार को 25 फीसदी और रविवार को 12 फीसदी टिकट्स का योगदान है। गुरुवार की रात तक एडवांस बुकिंग के इस रफ्तार का बने रहना जरूरी है। मास सर्किट और स्पॉट बुकिंग एक महत्वपूर्ण भूमिका होगी। शनिवार और रविवार का बिजनेस दर्शकों की प्रतिक्रिया पर निर्भर करेगा।‘

फिल्म की खास बातें

बता दें कि ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय हैं। फिल्म में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण कैमियो कर रहे हैं। इसे करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है और अयान मुखर्जी ने निर्देशित किया है। फिल्म का बजट लगभग 400 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER