बॉलीवुड / इस डर से Brahmastra के मेकर्स ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा! Ban करवा दीं 18 वेबसाइट्स

Zoom News : Sep 07, 2022, 04:04 PM
Brahmastra Leak Prevention Pirated Websites Banned: 9 सितंबर, 2022 को अयान मुखर्जी (Ayan Mukherji) द्वारा निर्देशित फिल्म, ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) रिलीज हो रही है. इस फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor Brahmastra) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt Brahmastra) अहम भूमिका निभा रहे हैं और फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), नागार्जुन (Nagarjuna) और मौनी रॉय (Mouni Roy) जैसे कलाकार भी नजर आएंगे. पिछले महीनों में रिलीज हुई कई फिल्मों को थिएटर रन के दौरान ही पाइरेटेड साइट्स (Pirated Websites) पर लीक कर दिया गया जिसका असर कलेक्शन्स पर भी पड़ा. अब ब्रह्मास्त्र के साथ ऐसा न हो, इसलिए मेकर्स ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.. 

इस डर से Brahmastra के मेकर्स ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

बता दें कि ब्रह्मास्त्र की रिलीज को लेकर काफी हंगामा चल रहा है. ऐसे में, एक और बात का डर जो मेकर्स को सता रहा है वो फिल्म के लीक (Brahmastra Leak Online) होने का है. ऐसा न हो, इसके लिए फिल्म के मेकर्स दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे जहां उन्होंने यह रिक्वेस्ट की है कि पाइरेटेड वेबसाइट्स को बैन (Pirated Websites Ban) कर दिया जाए जिससे फिल्म का एक्सपीरिएंस थिएटर एक्सपीरिएंस तक ही सीमित रहे.  

कोर्ट ने Ban करीं ये 18 वेबसाइट्स 

दिल्ली हाई कोर्ट ने ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) के मेकर्स की बात और कन्सर्न को गंभीरता से लिया है और उसपर प्रतिक्रिया भी की है. कोर्ट के आदेश में यह कहा गया है कि सिर्फ ये कहना सही नहीं होगा कि पाइरेसी (Film Piracy) पर रोक लगना चाहिए, इसपर ठोस कदम भी उठाने होंगे. पाइरेसी के किहलफ कदम उठाते हुए कोर्ट ने 18 फेक वेबसाइट्स से होस्टिंग, स्ट्रीमिंग, री-ट्रांसमिटिंग, प्रदर्शन, व्यूइंग और डाउनलोडिंग राइट्स ले लिए हैं. आसान भाषा में कहें तो 18 फेक वेबसाइट्स को ब्रह्मास्त्र की रिलीज से पहले बैन (Ban) कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि जहां एक तरफ इस फिल्म ने अड्वान्स बुकिंग में ही सरे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं, वहीं रणबीर कपूर के एक 2011 के इंटरव्यू को लेकर इसे बॉइकाट (Boycott Brahmastra) करने की भी मांग की जा रही है. फिल्म कैसी जाएगी, इसका पता रिलीज के बाद ही चल सकेगा.   

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER