दुनिया / बाथरूम में गिरे ब्राजील के राष्ट्रपति, कुछ देर के लिए खो गई याद्दाश्त

News18 : Dec 25, 2019, 12:50 PM
रियो डी जिनेरियो। ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) को राष्ट्रपति आवास में गिरने के बाद सोमवार शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया। राष्ट्रपति के संचार कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, बोलसोनारो को राजधानी ब्रासीलिया के सशस्त्र बलों के अस्पताल ले जाया गया और उनके सिर की जांच की गई जिसमें किसी तरह की परेशानी की बात सामने नहीं आई।

बयान के अनुसार, राष्ट्रपति छह से 12 घंटों के लिए डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। बयान में घटना के संबंध में कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई, लेकिन ब्राजीली मीडिया के अनुसार बोलसोनारो बाथरूम में फिसल गए थे और उनके सिर पर चोट आयी है।

मुझे कुछ याद ही नहीं आया।

इस घटना के बाद दिए एक इंटरव्यू में बोलसोनारो ने कहा कि गिरने के बाद कुछ देर तक उन्हें कुछ याद ही नहीं आया।  उन्होंने कहा, 'कुछ देर के लिए तो मुझे कुछ याद ही नहीं था।' एक टीवी चैनल से बोलसोनारो ने कहा 'अगले दिन, आज सुबह, मैं बहुत सारी चीजें को वापस याद करने में कामयाब रहा और अब मैं ठीक हूं। उदाहरण के लिए मुझे नहीं पता था कि मैंने कल क्या किया?'

सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सिर के सिटी स्कैन में किसी भी तरह की समस्या सामने नहीं आई है। 1 जनवरी को राष्ट्रपति बनने के बाद से ही उनका स्वास्थ्य चिंता का विषय रहा है। हाल ही में सितंबर में उनके पेट में हुए घाव का इलाज करने के लिए उन्होंने चार सर्जरी हुई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER