उत्तर प्रदेश / कर्जदाताओं से बचने के लिए 18 दिन से किसान आंदोलन में छुपा था कारोबारी, ऐसे पकड़ा गया

Zoom News : Dec 20, 2020, 05:18 PM
उत्तर प्रदेश में पुलिस ने गाजियाबाद के लापता व्यापारी को किसान आंदोलन प्रदर्शनस्थल से गिरफ्तार किया है.कर्ज में डूबे शख्स ने उधार देने वालों से बचने के लिए हुलिया बदलकर किसान आंदोलन में छिपने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गाजियाबाद के मुरादनगर के रहने वाला प्रवीन नाम का एक शख्स एक दिसंबर से घर नहीं गया था. पुलिस ने तलाश किया तो वह गाजीपुर-गाजियाबाद (यूपी गेट) बॉर्डर पर मिला. पुलिस के मुताबिक प्रवीन पहले भी घर छोड़कर लापता रहा है लेकिन वह बाद में घर लौट आया करता था. उसके लापता होने की शिकायत उसके परिवार ने 12 दिसंबर तक नहीं दर्ज कराई थी.

पुलिस ने प्रवीन के फोन को सर्विलांस पर लगाया था और उसकी कार किसानों के प्रदर्शनस्थल के पास खड़ी मिली. एसपी ग्रामीण इराज राजा ने इस बात की जानकारी दी. अपनी पहचान छिपाने के लिए उसने अपने बाल-दाढ़ी बढ़ा रखे थे. वह अपनी कार में सवार हो रहा था. इस दौरान पुलिस ने उसकी पहचान की और उसे हिरासत में ले लिया.

पूछताछ के दौरान प्रवीन ने बताया कि उसके ऊपर काफी कर्ज है और जिनसे उसने पैसे लिए हैं वो लोग उसपर दवाब बना रहे थे, जिससे बचने के लिए उसने यह पैंतरा अपनाया. यहां उसे मुफ्त में खाने को भी मिल रहा था और लोगों की नजर से भी बचा हुआ था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER