Delhi / सड़क पार कर रहीं तीन स्कूली छात्राओं को कार ने उड़ाया...ट्रक ने एक को कुचला, मौत

Zoom News : Apr 07, 2022, 11:23 AM
पीरागढ़ी इलाके में रोहतक रोड पर बुधवार सुबह करीब 7:45 बजे स्कूल जा रही तीन छात्राओं को अनियंत्रित कार ने टक्कर मार दी। इससे वे तीनों उछलकर दूर जा गिरीं। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक ट्रक ने मनीषा (18) को कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि कल्पना और संजना गंभीर रूप से घायल हो गईं। दोनों को बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंच गई। वहां मौजूद आक्रोशित लोगों ने सड़क पर छात्रा का शव रखकर करीब ढाई घंटे तक जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह समझा कर लोगों को वहां से हटाया। इस मामले में पुलिस ने कार और ट्रक चालक दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। 12वीं में पढ़ने वाली तीनों छात्राएं पीरागढ़ी स्थित उद्योग विहार की झुग्गियों से सर्वोदय बालिका विद्यालय जा रही थीं।

संजना के पिता दिनेश कुमार ने बताया कि घर से स्कूल की दूरी करीब 500 मीटर है। सड़क को पार करने के लिए बच्चे जान जोखिम में डालकर रेलिंग से किसी तरह घुसकर सड़क पार करते है। बुधवार को तीनों छात्राएं एक साथ स्कूल जाने के लिए घर से निकलीं थीं। इस दौरान सामने से दो कार एक साथ आ रही थीं।

छात्राओं को देखकर एक चालक ने तो कार की रफ्तार कम कर ली। लेकिन पीछे ओवरटेक करके दूसरी कार ने तीनों को जोरदार टक्कर मार दी। संजना और कल्पना टक्कर लगने के बाद सड़क पर एक ओर गिरीं जबकि मनीषा सड़क के बीच में गिर गई। उसी समय पीछे से आ रहा एलपीजी सिलिंडर से भरा ट्रक ब्रेक नहीं लगा पाया और उसने मनीषा को कुचल दिया।

हादसे के बाद लोगों ने ट्रक को रोक लिया। लेकिन चालक कार समेत मौके से भाग गया । इस हादसे की खबर चंद ही मिनटों में बस्ती में पहुंच गई। लोगों की भारी भीड़ मौके पर जुट गई। लोगों ने जमकर हंगामा किया। जख्मी हालत में संजना और कल्पना को बालाजी अस्पताल ले जाया गया। संजना के शरीर पर आधा दर्जन से अधिक फ्रेक्चर हैं। कल्पना को भी गंभीर चोट लगी हैं।

लोगों ने जाम लगाया

लोगों ने सुबह करीब 10.30 बजे तक रोहतक रोड को बंद रखा। किसी तरह समझा-बुझाकर लोगों को हटाया। फुट ओवर ब्रिज, आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजा दिलवाने का भरोसा मिलने के बाद ही लोग सड़क से हटे। देर शाम पुलिस ने आरोपी कार चालक पुष्पेंद्र को भीकाजी काम प्लेस को गिरफ्तार कर लिया है जो कि आईजीएल में काम करता है।  वहीं दूसरी ओर ट्रक चालक मुकेश को भी देर शाम गिरफ्तार कर लिया। घटना स्थल से कार की टूटी हुई नंबर प्लेट बरामद हुई है। पश्चिम विहार वेस्ट थाना पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER